तिरुपति का बालाजी मंदिर में एक कारोबारी ने दान किये सोने के दो हाथ, मूल्य है इतनी

आंध्रप्रदेश में तिरुपति का बालाजी मंदिर का बहुत ज्यादा महत्व है. यहां के प्रति लोगों की श्रद्धा भी अगाध है. मंदिर में दान करने वाले भक्त भी एक से बढ़ कर एक हैं. शनिवार को ऐसे ही एक कारोबारी भक्त थंगा दुराई ने ऐसा दान किया कि इसके बारे में जिसने भी सुना, चौंक गया.

शनिवार को यहां भगवान वेंकटेश्वर को एक भक्त ने सोने के दो हाथ भेंट किए, जिनकी मूल्य करीब 2.25 करोड़ रुपये आंकी जा रही है. हाथ में पहनने के इस विशेष गहने ‘अभय हस्तम’  काति हस्तम’ का वजन छह-छह किलो है. तिरुमाला तिरुपति देवदर्शनम(टीटीडी) ने बताया कि प्रातः काल की पूजा के वक्त इन हाथों को भगवान को अर्पित किया गया.

मौत के करीब पहुंचकर लौटे थे थंगा दुराई

तमिलनाडु के थेनी जिले के कारोबारी थंगा दुराई ने यह जेवर भगवान को अर्पित किए. दुराई ने बताया कि मैं भगवान वेंकटेश्वर को बचपन से मानता हूं. कुछ वर्ष पहले मैं बीमार पड़ गया था. उस दौरान मैं मृत्यु के करीब पहुंच गया था. मेरे बचने की उम्मीद बहुत कम थी.

ऐसे में उन्होंने जब भगवान वेंकटेश्वर से प्रार्थना की तो स्वास्थ्य में सुधार होता गया  उन्हें ज़िंदगी दान मिल गया. तभी से उन्होंने यह दान करने के बारे में सोचा था. वैसे उनके दान की चर्चा हर ओर हो रही है. न केवल आंध्र प्रदेश, बल्कि देश भर में उनके दान के बारे में जानकर लोग चौंक जा रहे हैं.