डोनाल्ड ट्रंप ने कहा अमेरिका की अर्थव्यवस्था से जलते है ये सारे लोग

मेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वर्ष के लिए एक बार फिर अपना चुनावी अभियान प्रारम्भ कर दिया है। ट्रंप ने इस मौके पर 20 हजार से ज्यादा लोगों में जोश भरते हुए बोला कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था से संसार जलती है। उन्होंने चेताया कि विपक्षी डेमोक्रेट देश को ‘बर्बाद’करना चाहते हैं।

Image result for डोनाल्ड ट्रंप ने कहा अमेरिका

फ्लोरिडा के ओरलैंडो में भारी संख्या में उपस्थित लोगों से ट्रंप ने कहा, हमने एक बार कर दिखाया व हम फिर से करने जा रहे हैं तथा इस बार हम कार्य समाप्त करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, . अमेरिकी नेता नौकरियों में वृद्धि की प्रयास कर रहे हैं ताकि इससे खुश होकर जनता उन्हें दूसरा कार्यकाल सौंप दें।

ट्रंप ने कहा, हम एक बार फिर अमेरिका को महान बनाने जा रहे हैं। हम उसे पहले से बेहतर तौर पर महान बनाएंगे। आज मैं अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर दूसरे कार्यकाल के लिए अपने अभियान की आधिकारिक आरंभ करने लिए आपके सामने खड़ा हूं। उन्होंने कहा, हमारे कट्टरपंथी डेमोक्रेट विपक्षी नफरत, पूर्वाग्रह व गुस्से से भरे हुए हैं। हम जानते हैं कि वे आपको बर्बाद करना चाहते हैं व वे हमारे देश को बर्बाद करना चाहते हैं। बताते चलें कि ट्रंप को अगर 2020 के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार को हराना है तो फ्लोरिडा अहम प्रदेशसाबित होगा।

बताते चलें कि अमेरिका में राष्ट्रपति बनने के लिए कुछ शर्तों का पालन करना महत्वपूर्ण होता है। इसमें सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का जन्म अमेरिका में होना चाहिए।

वह अमेरिकी नागरिक ही हो। इसके अतिरिक्त वह 35 साल की आयु पूरी कर चुका हो। इसी के साथ चुनाव लड़ने के लिए महत्वपूर्ण है कि वह पिछले 14 वर्ष से लगातार अमेरिका में ही रह रहा हो व दो बार पहले राष्ट्रपति न चुना गया हो। अमेरिका में दो बार से ज्यादा कोई राष्ट्रपति नहीं बन सकता है।