डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दाम को लेकर सडको पर प्रदर्शन करने उतरे इस पार्टी के कार्यकर्ता

उत्तर प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर लखनऊ में कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. महंगाई के विरोध में विधानसभा के सामने कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रिक्शा चलाकर डीजल-पेट्रोल के बढ़े दाम के विरूद्ध प्रदर्शन किया.
यूपी में पेट्रोल  डीजल के दाम बढ़ाए जाने के बाद कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने सरकार के विरूद्ध आंदोलन की घोषणा की थी. इसी क्रम में बुधवार को लखनऊ की सड़कों पर सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए विरोध दर्ज कराते नजर आए.

कांग्रेस पार्टी नेता अजय कुमार लल्लू , प्रदेश सचिव शैलेन्द्र तिवारी  कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अखिलेश प्रताप सिंह की प्रतिनिधित्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने रिक्शे पर सवार होकर रिक्शा चालकों को पीछे बैठा पेट्रोल  डीजल के दामों को लेकर अपना विरोध दर्ज करवाया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता केकेसी चौराहे से लेकर विधानसभा तक विरोध दर्ज कराने के लिए सड़कों पर उतरे.

विधानसभा से पहले जब कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर रोकने की प्रयास की तो कार्यकर्ता बेरीकेडिंग फांदकर विधानसभा की ओर बढ़ने लगे. पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोका तो वे विधानसभा के सामने सड़क पर बैठकर नारेबाजी करने लगे.
कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री योगी के विरूद्ध जमकर नारेबाजी की. इस मौका पर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने बोला कि यूपी में जब से योगी सरकार आई है लगातार जनता को मायूसी का सामना करना पड़ रहा है. एक तरफ जहां बदहाल कानून व्यवस्था के कारण प्रदेश की जनता पहले से ही त्रस्त है तो वहीं दूसरी तरफ यूपी में बढ़ते पेट्रोल  डीजल के दामों ने आम जनता की परेशानियों को  बढ़ा दिया है.