टेक्नीशियन के पदों पर निकली भर्ती , जल्द करे आवेदन

महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (MMRC) में टेक्नीशियन, इंजीनियर समेत तमाम पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल जबकि अधिकतम उम्र 28 साल तय की गई है.

 

इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा जबकि अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये शुल्क निर्धारित है.

टेक्नीशियन के लिए 10वीं पास वो उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने संबंधित ट्रेड में NCVT/SCVT मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई सर्टिफिकेशन किया हो. जबकि स्टेशन कंट्रोलर और जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग के संबंधित ट्रेड में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए. वहीं, सेक्शन इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में बीई या बीटेक होना जरूरी है.

महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेश द्वारा पुणे रेल प्रोजेक्ट के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित है. जिसमें 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए आवेदन का मौका है.

महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (MMRC) में टेक्नीशियन, इंजीनियर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकली हैं. महाराष्ट्र मेट्रो में इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं. जिसमें विभिन्न पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता भी अलग-अलग निर्धारित की गई है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन की आखिरी तारीख 21 जनवरी 2021 है.