टेक्नीशियन के पदों पर निकली नौकरी, जल्द करे आवेदन

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तय की गई है। जिसमें आरक्षित श्रेणी को नियमानुसार छूट का प्रावधान है। वहीं, आयु की गणना 1 जनवरी 2021 से की जाएगी।

 

BEL भर्ती 2021 के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, जनरल /ओबीसी / ईडब्ल्यूएस कैटेगरी से जुड़े अभ्यर्थियों को 300 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। जबकि SC / ST श्रेणी के अभ्यर्थियों को किसी तरह का आवेदन शुल्क नहीं देना है।

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने बेंगलुरु कॉम्प्लेक्स के लिए ये भर्तियां निकाली है। जिसमें इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी (EAT) के 25 पोस्ट जबकि टेक्नीशियन के 27 पद सम्मिलित हैं।

इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी के पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए इंजीनियरिंग में 3 वर्ष का डिप्लोमा होना आवश्यक है, जबकि टेक्नीशियन के पदों पर अप्लाई करने के लिए संबंधित ट्रेड में ITI होना जरुरी है।

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी तथा टेक्नीशियन के पोस्ट की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। BEL भर्ती 2021 के तहत निकली इस भर्ती के माध्यम से कुल 52 खाली पदों पर नियुक्ति की जाएगी। बता दें कि इन पदों पर ऑनलाइन अप्लाई करने की अंतिम दिनांक 3 फरवरी 2021 है।