जो बिडेन के शपथ से पहले अमेरिका में तैनात हुए 25 हजार जवान, हो सकता है ऐसा…

इतना ही नहीं, इन तमाम स्थानों के चारों ओर आठ फुट ऊंचे अवरोधक लगा दिए गए हैं, ताकि कोई भी बिना इजाजत अंदर प्रवेश न कर के . पूरे शहर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है .

बता दें कि सुरक्षा ऑफिसर बीते छह जनवरी को अमरीकी संसद भवन पर हुए भीड़ के हिंसक हमले जैसी घटना की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए कमर कस के तैयार हैं . यूनाइटेड स्टेट मार्शल सर्विस ने राजधानी वाशिंगटन डीसी में चार हजार ऑफिसरों को तैनात करने का निर्णय किया है .

सुरक्षा के मद्देनजर मेजेस्टिक नेशनल मॉल को भी बंद कर दिया गया है . मेजेस्टिक नेशनल मॉल में शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान हजारों लोग उपस्थित रहते हैं . इसके अतिरिक्त सभी राज्यों के विधानसभा भवनों को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है .

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजधानी में हजारों पुलिसवालों और सुरक्षा एजेंसियों के कर्मचारियों के साथ-साथ नेशनल गार्ड के 25,000 से अधिक जवानों को तैनात किया गया है .

अमरीकी संसद भवन (कैपिटॉल हिल) के इर्द-गिर्द के इलाके, पेंसिलवेनिया एवेन्यू और राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस के आसपास का बड़ा भाग आम नागरिकों के लिए बंद कर दिया गया है .

वाशिंगटन डीसी में सुरक्षा के मद्देनजर 25 हजार जवान तैनात कर दिए गए हैं. बीते कुछ दिनों से सुरक्षा ऐजेंसियों को सुचनाएं मिल रही हैं कि शपथ ग्रहण में ट्रंप समर्थक किसी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकते हैं . जबकि उससे पहले भी देशभर में हिंसा की घटना हो सकती है .

अमरीका में नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ( President Elect Joe Biden ) और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस बुधवार ( आनें वाले 20 जनवरी) को शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण कार्यक्रम में किसी भी तरह की अनहोनी और हिंसक घटना की आसार के मद्देनजर पूरे देश में हाई अलर्ट घोषित किया गया है. वहीं, राजधानी वाशिंगटन डीसी ( Security In Washington DC ) को छावनी में परिवर्तित कर दिया गया है.