जेल से बाहर आते ही दिखा सपा नेता का जुलूस, सरेआम उड़ाई नियमों की धज्जियां

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया क़ि यहां जिला जेल से रिहा हुए धर्मेंद्र यादव ने शनिवार को कई वाहनों के साथ इटावा-औरैया राजमार्ग पर एक जुलूस में शामिल होकर कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया.

इटावा के एसएसपी ने बताया कि वायरल वीडियो में, सपा युवा नेता धर्मेंद्र यादव, जेल से बाहर आने के बाद, COVID प्रतिबंधों के बीच विशाल जुलूस का नेतृत्व करते हुए दिखाई दे रहे थे. उसे कल रिहा किया गया था. 200 लोगों के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

एसएसपी ने बताया कि यादव के साथ भीड़ भी जुट गई थी और घटना की जानकारी मिलने पर यादव और करीब 200 अन्य के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. यादव गैंगस्टर एक्ट के एक मामले में जेल में बंद था.

समाजवादी पार्टी युवजन सभा की औरैया इकाई के अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव और 200 अन्य के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. इनपर कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने व जुलूस निकालने का आरोप है.

वायरल वीडियो में, सपा युवा नेता धर्मेंद्र यादव, जेल से बाहर आने के बाद, COVID प्रतिबंधों के बीच विशाल जुलूस का नेतृत्व करते हुए दिखाई दे रहे थे. समाजवादी पार्टी युवजन सभा की औरैया इकाई के अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव के साथ भीड़ भी जुट गई थी. वह गैंगस्टर एक्ट के एक मामले में जेल में बंद था. पुलिस ने घटना की जानकारी मिलने पर यादव और करीब 200 अन्य के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh)में राजनीतिक दलों से जुड़े कई नेताओं में दबंगई और रसूखदारी सिर चढ़कर बोलती है. ऐसा ही कुछ यूपी की सपा के यूथ विंग के एक नेता का (SP youth leader Dharmendra Yadav) वीडियो वायरल हुआ है.

जिसमें उत्‍तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की युवजन सभा का एक नेता गैंगस्‍टर एक्‍ट में जेल में बंद रहने के बाद जब रिहा हुआ तो पूरा जलूस ही निकालते हुए सड़कों पर नजर आया. कोविड महामारी के चलते जुलूस निकालकर सपा की यूथ विंग के इस नेता ने सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए.