जानिए मुकेश अंबानी ने इस मंदिर में दान किए, इतने करोडो रूपए

शनिवार को दुनिया मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी बदरीनाथ धाम पहुंचे. इस दौरान बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बी डी सिंह धर्माधिकारी  भुवन चंद्र उनियाल ने मंदिर परिसर में उनका स्वागत किया.

उन्होंने दर्शन के बाद आधे घंटे तक भगवान बदरी विशाल की पूजा अर्चना की. इस दौरान उन्होंने मंदिर में गीता पाठ  पूजा में भी भाग लिया. वहीं उन्होंने देश के कल्याण की कामना की.

मुकेश अंबानी ने बीकेटीसी को चंदन  केसर की खरीद के लिए दो करोड़ रुपए भी दिए. वहीं उन्होंने बीकेटीसी को भरोसा दिलया कि तमिलनाडृ में धीरू भाई अंबानी के नाम से जमीन खरीदी जाएगी.

उन्होंने बोला कि इस जमीन पर चंदन की खेती होगी. जिससे बदरीनाथ धाम में चंदन की समस्या दूर हो जाएगी. इस दौरान उनके साथ रिलायंस के सीनियर प्रबन्धक गिरीश बासी भी उपस्थित रहे. बता दें कि यह मौका नहीं है जब वे यहां पहुंचे हैं.

मुकेश अंबानी की भगवान बदरी विशाल में अगाध आस्था है. वे हर वर्ष यहां आकर पूजा में प्रयोग होने वाले चंदन के लिए पैसे दान करते हैं. इसके बाद अब वे केदारनाथ धाम भी दर्शन के लिए जाएंगे.

बता दें कि 24 मई 2018 को भी बेटे आकाश अंबानी  बहु श्लोका के साथ बदरीनाथ धाम पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने बदरीनाथ  केदारनाथ धाम में दर्शन कर दो करोड़ 17 लाख की धनराशि भेंट की थी.