जानिए माधुरी दीक्षित के इस गाने पर बहाया गया था पानी की तरह पैसा

90 के दशक में करोड़ों दिलों पर राज करने वाली धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का आज जन्मदिन है. माधुरी दीक्षित जितनी बेहतरीन अदाकारा है वह उतनी ही शानदार डांसर है.
माधुरी के डांस से न जाने कितने लोगों ने प्रेरणा ली है. माधुरी का यही टैलेंट सभी पर भारी पड़ता है. अपने समय की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री माधुरी की फैन फॉलोइंग इतनी थी कि डायरेक्टर्स उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करने के लिए लाइन लगाते थे.

माधुरी का टैलेंट ही था कि बॉलीवुड में उस वक्त केवल माधुरी दीक्षित ही ऐसी अदाकारा थीं जिन्हें पंडित बिरजू महाराज ने कोरियोग्राफ किया था. संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘देवदास’ का गाना ‘काहे छेड़ मोहे’ को बिरजू महाराज ने कोरियोग्राफ किया था. इस गाने के लिए माधुरी दीक्षित ने जो वजनदार लंहगा पहना था उसकी मूल्य 15 से 20 लाख के बीच थी.

इतना ही नहीं माधुरी का नाम उन अदाकारा में शामिल हैं जिनके गानों में पानी की तरह पैसा बहाया गया था. वैसे तो शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित  ऐश्वर्या राय बच्चन की प्रसिद्धफिल्म ‘देवदास’ का गाना डोला रे डोला बेहद प्रसिद्ध रहा  इसका फिल्मांकन भी बहुत ज्यादा पसंद किया गया.

इस गाने के लिए फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने भव्य सेट लगवाया था. इस गीत को हिंदी सिनेमा के सबसे महंगे गीतों में से एक माना जाता है. फिल्म की कोरियोग्राफर सरोज खान के मुताबिक गाने की शूटिंग पर करीब 2.5 करोड़ रुपये खर्च किए गए. इस गाने में माधुरी के साथ ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी डांस किया था.

हाल ही में कलंक फिल्म में माधुरी का शानदार डांस ‘तबाह हो गए’ गाने पर देखने को मिला था. फिल्म बेशक फ्लॉप हो गई हो लेकिन अपने डांस से माधुरी ने एक बार फिर फैंस का दिल जीत लिया.