जानिए इस फिल के दौरान राज बब्बर दे बैठे इस एक्ट्रेस को दिल

राज बब्बर ने बॉलीवुड के साथ पॉलिटिक्स के क्षेत्र में भी खूब नाम कमाया. 80 के दशक में राज बब्बर लड़कियों के दिलों पर राज करते थे. 38 वर्ष के करियर में अपनी फिल्मों से उन्होंने लोगों का खूब मनोरंजन किया. राज बब्बर 23 जून को अपना जन्मदिन मनाते हैं तो चलिए इस मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी खास बातें बताते हैं.

Image result for राज बब्बर को स्मिता पाटिल

फिल्मों में आने से पहले राज बब्बर ने स्ट्रीट थियेटर से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली थी. इसके बाद राज बब्बर दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो गए. राज बब्बर ने अपने करियर की आरंभ उस वक्त की टॉप एक्ट्रेस रीना रॉय के साथ की थी.

इंसाफ का तराजू में राज बब्बर नकारात्मक भूमिका में दिखे थे. इस फिल्म में राज बब्बर को जीनत अमान के साथ बलात्कार सीन करना था जिसकी वजह से वह बहुत ज्यादा घबरा गए थे. राज बब्बर इस बात को लेकर डरे हुए थे कि वो नए हैं व जीनत अमान इतनी बड़ी हीरोइन.

राज बब्बर फिल्मों के अतिरिक्त अपने व्यक्तिगत रिश्तों के लिए भी बहुत ज्यादा चर्चा में रहे. जब राज बब्बर स्ट्रगल कर रहे थे तभी उन्हें नादिरा बब्बर से प्यार हो गया था जिसके बाद दोनों ने 1975 में विवाह कर ली थी.

राज बब्बर ने दो शादियां की थी उन्होंने पहले नादिरा से विवाह की. बाद में फिल्म भीगी पलकें के दौरान राज बब्बर को स्मिता पाटिल से प्यार हो गया था. नादिरा से अलग होकर उन्होंने स्मिता पाटिल से विवाह कर ली थी. राज बब्बर के तीन बच्चे हैं- जूही, आर्य व प्रतीक. जूही व आर्य नादिरा से हैं तो वहीं प्रतीक, स्मिता व राज बब्बर के बेटे हैं. स्मिता के निधन के बाद राज फिर से पहली पत्नी नादिरा के पास वापस लौट गए.