अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हजारों लोगों के साथ शिल्पा ने यहाँ पर किया योग

दुनियाभर में 21 जून को ‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’ (International Yoga Day) मनाया जा रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी इस खास दिन पर योग किया.
प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने रांची के प्रभात तारा मैदान में योग किया तो वहीं गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हरियाणा के सीएम खट्टर के साथ रोहतक में योग किया. इस खास मौके पर बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)  उर्मिला भी पीछे नहीं रहीं. शिल्पा  उर्मिला की योग करते हुए फोटोज़ सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं.
शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) फिटनेस को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में रहती हैं. अक्सर सोशल मीडिया पर वह योग करते हुए वीडियो  फोटोज़ भी शेयर करती हैं. योग दिवस के मौके पर शिल्पा शेट्टी मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया में हजारों लोगों के साथ योग किया. तस्वीरों में शिल्पा लोगों को योग सिखाते हुए नजर आईं.
सामने आई तस्वीरों में शिल्पा शेट्टी काले रंग का ट्राउजर  टी-शर्ट पहने हुई हैं. योग दिवस के दिन दुनियाभर में भिन्न-भिन्न प्रोग्राम आयोजित किए जाते हैं. शिल्पा शेट्टी योग से लंबे वक्त से जुड़ी हुई है. शिल्पा का योग से गहरा नाता है. मीडिया से बात करते हुए शिल्पा शेट्टी ने अपने बयान में बोला था- ‘योग ने मेरी जिंदगी बदल दी है. मैंने अपनी जिंदगी में कुछ भी प्लान नहीं किया है, सिर्फ जिंदगी प्रवाह के साथ चलती रही.
शिल्पा ने आगे कहा- ‘मेरा योग के साथ रिश्ता एक अलग स्तर पर है. यह बहुत आध्यात्मिक है. यदि आप योग के साथ अपनी ज़िंदगी शैली को बदलना चाहते हैं, तो इसे पॉलिटिक्स से दूर रखा जाना चाहिए.‘ शिल्पा शेट्टी ने हिंदी सिनेमाजगत में शाहरुख खान के साथ 1993 में ‘बाजीगर’ फिल्म से किया था. इसके बाद ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’, ‘गैंम्बलर’  ‘धड़कन’ जैसी फिल्मों में नजर आईं.
शिल्पा के अतिरिक्त उर्मिला मातोंडकर ने भी योग किया. उर्मिला ने इंस्टाग्राम पर योग करते हुए अपनी तस्वीर शेयर की  योग का महत्व भी बताया. उर्मिला ने कैप्शन में लिखा- ‘योग खुद का एक सफर, खुद के जरिए खुद तक पहुंचने काभगवत गीता. योग कोई धर्म नहीं है, यह शरीर, मन  आत्मा को एकीकृत करने का विज्ञान है. रोज योग करें  खुश रहें.