जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर

अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मंगलवार को जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को मार गिराया.आतंकी सज्जाद अहमदभट  तौसीफ दोनों 14 फरवरी को हुएपुलवामा आतंकवादी हमले में शामिल थे.

Image result for जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर

हमले मेंएक जवान अनिल जसवाल भी शहीद हो गया.सुरक्षाकर्मियों ने मौके से हथियार बरामद किएहैं. पिछले 24 घंटे के दौरान घाटी में मेजर केतन शर्मा समेत चार जवान शहीद हो गए,जबकि तीन आतंकवादी मारे गए.

जम्मू-कश्मीर के डीपीजी दिलबाग सिंहने बताया कि पुलवामा आतंकवादी हमले में जिस कार का प्रयोग किया गया, वह सज्जाद अहमद भट का था. दोनों अनंतनाग के मरहमा केरहने वालेथे. पुलवामा आतंकीहमले में 40 जवान शहीद हुए थे. अनंतनाग में मंगलवार को पुलिस ने एक कॉलेज स्टूडेंटनासिर अहमद मीर का मृत शरीर भी बरामद किया.

पुलिस स्टेशन पर हैंड ग्रेनेड फेंका

देर शाम आतंकवादियों ने पुलवामा में ही एक पुलिस स्टेशन पर हैंड ग्रेनेड से हमला किया जो कि बीच में ही फट गया. यहव्यस्त क्षेत्र है. 7 नागरिक इस हमले में घायल हुए जबकि 3 की हालत गंभीर है. पुलिस नेइलाके की घेराबंदी कर दी है. इससे पहले सोमवार को पुलवामा के अरिहल गांव में 44 राष्ट्रीय राइफल्स की बख्तरबंद गाड़ी पर किए गएआईईडी ब्लास्ट में नौ जवान घायल हुए थे. उपचार के दौरान मंगलवार को दो जवान हवलदार अमरजीत सिंह  नायक अजीत कुमार साहूने दम तोड़ दिया.

मुठभेड़ में मेजर शहीद

सोमवार को अनंतनाग में मुठभेड़ हुई. इसमें मेजर केतन शर्मा शहीद हो गए जबकि तीन जवान जख्मी हुए थे.सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था. कानून-व्यवस्था बनाए रखने  अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए इलाके में इंटरनेट  मोबाइल सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी.

31 मई तक 101 आतंकवादी मारे गए
अधिकारियों के मुताबिक, इस वर्ष 31 मई तक 101 आतंकवादी मारे गए. इनमें 23 विदेशी  78 लोकल आतंकवादी शामिल थे. इनमें अल-कायदा के संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद का कथित प्रमुख जाकिर मूसा भी था. वहीं, मार्च से अब तक 50 युवा आतंकवादी संगठनों में शामिल हो चुके हैं.