चैनल को दिए गये इंटरव्यू से पाकिस्तान में इस आतंकी पर बन रही ऐसी भूमिका का हुआ खुलासा

फिल्म के निर्देशक अयूब खोसा ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘मैंने कश्मीर केसाफ- सुथरे मुद्दों पर आधारित फिल्म बनाने का फैसला किया है। बॉलीवुड की फिल्मों में जैसा कश्मीर दिखाया जाता है उसकी अंतरराष्ट्रीय स्तर परकाफी चर्चा होती है। स्थानीय कश्मीरी फिल्मों की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शायद ही कभी चर्चा हो।’ हालांकि अयूब खोसा डायरेक्शन में कदम रखने से पहले एक्टर भी रह चुके हैं।

पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन काआतंकवादी बुरहान वानी के जीवन पर एक फिल्म बनाई जा रही है। इस फिल्म में आतंकवादी वानी का किरदार पाकिस्तानसरकार के सांसद आमिर लियाकत हुसैन निभाएंगे।

लियाकत पाकिस्तान के जाने- माने टीवी शो होस्ट करचुके हैं। वहीं इस फिल्म का निर्देशन अयूब खोसा कर रहे हैं। धार्मिक शो होस्ट करने वाले आमिर लियाकत पूर्व में कई बार विवादित बयान के कारण चर्चा में आ चुके हैं।

बुरहान वानी को पाक सांसद ने बताया कश्मीर का हीरो
2016 के एक एनकाउंटर में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को मार दिया गया था। प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के नेता और कराची से सासंद आमिर लियाकत ने फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने की पुष्टि करते हुए बुरहान वानी को एक रियलहीरो भी बताया है। उन्होंने कहा, ‘मैं फिल्म में मुख्य भूमिका बुरहान वानी का किरदार निभाने जा रहा हूं। मुझे नहींलगता कि मैं हीरो हूं, लेकिन बुरहान वानी जरूर कश्मीरियों के लिए एक सच्चा हीरो था।’

धार्मिक शो होस्ट करते हैं लियाकत

अपने कट्टर बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले लियाकतरमजान के महीने में एक धार्मिक टीवी शो भी होस्ट करते हैं। पूर्व में उन्होंने लेखक सलमान रुश्दी को मौत के लायक बता दिया था, जिसकी वजह से उन्हें कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

बताते चलें कि कश्मीर के कुख्यात आतंकी बुरहान वानी को सुरक्षा बलों ने उसकी प्रेमिका के घर पर घेर कर ढेर कर दिया था। बुरहान की बेवफाई से खफा उसकी प्रेमिका ने ही उसके आने की सटीक जानकारी सुरक्षा बलों को दी थी। सूत्रों के अनुसार एनकाउंटर के दौरान उसने बचकर भागने की कोशिश की थी लेकिन शराब के नशे में होने को कारण वह भाग नहीं सका और भारतीय सुरक्षा बल के हाथों मारा गया।