चीफ जस्टिस से बदमाशो ने ठगे लाखो रूपए, जानिए ऐसे

रिटायर्ड चीफ जस्टिस (CJI) आरएम लोढ़ा से हैकर्स ने एक लाख रुपये की ठगी की

बदमाशों ने लोढ़ा के दोस्त रिटायर्ड जस्टिस बीपी सिंह की मेल आईडी हैक की

फिर मेसेज भेज मेडिकल इमरजेंसी के नाम पर मदद मांगी

लोढ़ा  बीपी सिंह की उस आईडी से बात होती थी, इसलिए उन्हें संदेह नहीं हुआ

नई दिल्ली 
रिटायर्ड चीफ जस्टिस (CJI) आरएम लोढ़ा से हैकर्स ने एक लाख रुपये की ठगी कर ली. बदमाशों ने लोढ़ा के दोस्त रिटायर्ड जस्टिस बीपी सिंह की मेल आईडी हैक कर उन्हें मेसेज भेज मेडिकल इमरजेंसी के नाम पर मदद मांगी थी. लोढ़ा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उस मेल आईडी के जरिये उनका अपने दोस्त से लगातार संवाद होता था. ऐसे में उन्होंने उसमें दिए गए बैंक अकाउंट में दो बार में रुपये ट्रांसफर कर दिए.

बाद में पता चला कि वह खाता हैकर्स के कब्जे में था. यह घटना अप्रैल की है. बाद में जब रिटायर्ड जस्टिस सिंह ने बताया कि उनकी आईडी हैक हुई थी तो पूरा मुद्दा खुला. मालवीय नगर पुलिस जाँच कर रही है.

बता दें कि 69 वर्ष के लोढ़ा हिंदुस्तान के 41वें चीफ जस्टिस रहे. उन्हेंन तब राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपॉइंट किया था. इससे पहले वह पटना उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस थे.उन्होंने राजस्थान  बॉम्बे उच्च न्यायालय में भी जज के रूप में कार्य किया है.

आरएम लोढ़ा की अध्यक्षता वाली उच्चतम न्यायालय की कमिटी ने ही राजस्थान रॉयल्स  चेन्नै सुपर किंग्स को आईपीएल से दो वर्ष के लिए बैन किया था. दोनों पर फिक्सिंग के आरोप लगे थे. इनका पूरा नाम राजेंद्र मल लोढ़ा है.