चीन पर इस देश ने बोला हमला, आज रात बिगड़ सकते हालात

कोरोना महामारी अब तक 3 करोड़ से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुकी है और अब तक 958,000 से अधिक लोग मारे गए हैं. 67 लाख केस के साथ कोरोना से जूझ रहे अमेरिका में अब तक 2 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

 

ट्रंप ने पिछले साल दिसंबर में मध्य में चीनी शहर वुहान में उत्पन्न हुए कोरोना वायरस महामारी के लिए बार-बार चीन को दोषी ठहराया था और बीजिंग पर संक्रमण की बात छुपाने का आरोप भी लगाया था.

उन्होंने कहा, चीन ने अपने देश में मेरे यात्रा प्रतिबंध की निंदा की, यहां तक ​​कि उन्होंने घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया और नागरिकों को उनके घरों में लॉक कर दिया. चीनी सरकार और विश्व स्वास्थ्य संगठन, जो वास्तव में चीन द्वारा नियंत्रित है, ने गलत बात बताया कि इंसानों के जरिए इंसानों में संक्रमण फैलने का कोई सबूत नहीं है. बाद में उन्होंने फिर झूठ बोलते हुए कहा कि बिना किसी लक्षण के यह बीमारी नहीं फैलेगी. उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को उसके कार्यों के लिए चीन को जवाबदेह ठहराना चाहिए.

आमसभा को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि दुनिया को चीन को जवाबदेह बनाना चाहिए जिसने इसे प्लेग की तरह पूरी दुनिया में फैलाया. वायरस के शुरुआती दिनों में चीन ने घरेलू स्तर पर यात्रा को बंद कर दिया, जबकि चीन छोड़ने और दुनिया को संक्रमित करने की अनुमति दे दी गई थी.

राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने वीडियो बयान में कहा, ‘हमने अदृश्य दुश्मन के खिलाफ एक भयंकर लड़ाई छेड़ दी है – द चाइना वायरस, जिसने 188 देशों में अनगिनत लोगों की जिंदगी छीन ली है.’