चीन ने किया इस देश पर कब्जा, मारकर भगा रहा लोगों को…

चीन की दूसरे देशों पर कब्जा करने की भूख बढ़ती ही जा रही है। चीन पड़ोसी देशों समेत दुनिया के दूसरे दशों को कर्ज की जाल फंसाता है फिर वहां की जमीन कब्जा करता है।

 

अब चीनी कंपनी ने आइलैंड पर किराए पर मकान लेकर र रहे एक परिवार को सिर्फ तीन दिन के नोटिस पर घर खाली करने के लिए कहा है। तो वहीं आइलैंड पर पहले से रह रहे लोगों को अपने घर को एयरबीएनबी के जरिए किराए पर देने से भी रोक लगा दी है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय लोगों ने कहा कि आइलैंड चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की संपत्ति हो गई है। लोगों ने आरोप लगाया है कि आइलैंड को सिर्फ चीनी टूरिस्ट के लिए रिजर्व करने की कोशिश हो रही है।

एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि चीन की चाइना ब्लूम नामक कंपनी ने बीते साल ऑस्ट्रेलिया के केस्विक आइलैंड का एक हिस्सा 99 साल के लिए लीज पर लिया। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी अब स्थानीय लोगों को वहां पर नहीं जाने दे रही है। बताया जा रहा है जहां पर सार्वजनिक बीच और पार्क हैं वहीं भी चीनी कंपनी नहीं जाने दे रही है।

बीते साल ऑस्ट्रेलिया में एक चीनी कंपनी ने आइलैंड का एक हिस्सा पैसे से खरीदा था। इसके बाद वह अब आस्ट्रेलिया के लोगों को ही वहां नहीं जाने नहीं दे रही है।

यह आरोप आस्ट्रेलिया के लोगों ने लगाया है। उनका कहना है कि उनको आइलैंड पर चीनी कंपनी नहीं जाने दे रही है। स्थानीय लोगों ने बताया कि आइलैंड का इस्तेमाल सिर्फ टूरिस्ट के लिए हो रहा है।

चीन की दूसरे देशों पर कब्जा करने की भूख बढ़ती ही जा रही है। चीन पड़ोसी देशों समेत दुनिया के दूसरे दशों को कर्ज की जाल फंसाता है फिर वहां की जमीन कब्जा करता है। चीन की इस चाल में कई छोटे गरीब देश फंस चुके हैं। चीन ने श्रीलंका, म्यांमार समेत कई देशों को अपना शिकार बना चुका है। अब चीन ने आस्ट्रलिया को अपना शिकार बनाया है।