चीन से निपटने के लिए तैयार हुआ भारत, 4 मिनट में कर सकता है ऐसा…, मच सकती है तबाही

लद्दाख में भारतीय वायुसेना का अडवांस एयर बेस पाकिस्तान की सीमा से महज 50 किलोमीटर की दूरी पर है। वहीं, रणनीतिक एयर बेस दौलत बेग ओल्डी महज 80 किलोमीटर की दूरी पर है।

ऐसे में अगर अब पाकिस्तान की तरफ से किसी भी तरह की हिमाकत की जाती है या फिर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देता है तो वायुसेना की तरफ से पाकिस्तान पर पलक झपकते ही एक्शन लिया जा सकता है।

भारतीय वायुसेना अपने दोनों एयर बेस से उड़े लड़ाकू जहाज से महज 2 से 4 मिनट में पाकिस्तान ठिकानों को तबाह कर सकती है। जिसकी तैयारी दिन-रात सेना की तरफ से किया जा रहा है।

भारत इन दिनों अपने पड़ोसी देशों से तनाव का सामना कर रहा है। एक तरफ पाकिस्तान है। जो लगातार अपने आतंकवादियों के सहारे भारत को निशाना बनाता है। तो वहीं, लद्दाख सीमा पर चीन है जिसके साथ लंबे समय से सीमा विवाद जारी है।

चिंता की बात ये है कि लद्दाख सीमा पर लगातार चीन और भारत की सेना आमने-सामने है। ऐसे में अब भारत को चीन और पाकिस्तान पर एक साथ अपनी पैनी नजर रखने की जरूरत है और भारत ने इस पर भी काम करना शुरू कर दिया है।

दरअसल भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान और चीन को एक साथ जवाब देने की तैयारी शुरू कर दी है ताकि आने वाले समय में अगर इन दोनों देशों की तरफ से हिमाकत की जाए। तो भारत दोनों देशों को मुंहतोड़ जवाब दें।