गौतम गंभीर ने केएल राहुल को दी ये चेतावनी, जानिए क्या है मामला

लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर ने आगामी सीजन से पहले टीम के कप्तान केएल राहुल को चेतावनी दी है। गौतम गंभीर ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नेतृत्व की भूमिका भारत की कप्तानी की गारंटी नहीं देती है। गंभीर ने यह भी साफ किया कि आगामी आईपीएल सीजन में भी लखनऊ को केएल राहुल बतौर बल्लेबाज चाहिए, जो टीम को लीड भी कर सके, ना कि वो कप्तान जो बल्लेबाजी भी करता हो।

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान कप्तान केएल राहुल भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट के उप कप्तान बनाए गए हैं और भविष्य में उनको टीम का कप्तान बनाए जाने की पूरी संभावना है। रोहित और कोहली की अनुपस्थिति में केएल राहुल ने कई बार टीम का नेतृत्व किया।

गंभीर ने कहा, “आखिरकार, यह लीडर ही होता है, जो एक टीम का ध्वजवाहक है और इसलिए यह राहुल है जो मैदान पर और बाहर लखनऊ सुपरजायंट्स का नेतृत्व करेगा। मेरे लिए, केएल राहुल का बल्लेबाज होना महत्वपूर्ण है, जो टीम का कप्तान भी है। बजाए इसके कि कप्तान केएल राहुल, जो बल्लेबाजी भी करता है। मुझे उम्मीद है कि मैं आपको अंतर समझाने में सक्षम हूं।”

उन्होंने कहा, “किसी भी कप्तान को जोखिम लेना सीखना चाहिए। मैं चाहता हूं कि राहुल जोखिम लें और जब तक आप सोचे-समझे जोखिम नहीं लेते, आपको पता नहीं चलेगा कि आप सफल होंगे या नहीं। साथ ही, इस बार क्विंटन डी कॉक हमारे विकेटकीपर होंगे, इसलिए बिना विकेटकीपिंग के वह स्वतंत्र और तनावमुक्त हो सकता है, अपनी बल्लेबाजी और नेतृत्व पर ध्यान केंद्रित कर सकता है।”