गुस्से में आकर किसानों ने शुरू किया ये, बिगड़ सकते हालात

सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षाबल तैनात है। कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध-प्रदर्शन जारी है। दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर रैली को लेकर पुलिस के साथ हुए समझौते को तोड़ने के लिए योगेंद्र यादव, बलदेव सिंह सिरसा, बलबीर एस.राजेवाल समेत कम से कम 20 किसान नेताओं को नोटिस जारी किया है। उन्हें 3 दिनों में जवाब देने के लिए कहा गया हैः

 

हमारे देश का किसान बहुत दुखी है,पिछले 25 साल से देश में करीब साढ़े 3लाख किसानों ने आत्महत्या की। 3 तीन कानून जो आए हैं ये कानून किसानों से उनकी खेती छीनकर पूंजीपतियों को सौंप देंगे।

26 जनवरी को जो हुआ वो दुर्भाग्यपूर्ण था। इसके लिए जो ज़िम्मेदार है उसे सख्त सजा मिलेगी: दिल्ली CMकृषि कानूनों के खिलाफ टिकरी बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन आज 64वें दिन भी जारी है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सिविल लाइन के तीरथराम शाह अस्पताल में 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में घायल हुए पुलिस कर्मियों से मुलाकात की।

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान देश की राजधानी में हुई हिंसा के बाद भी किसानों का आंदोलन जारी है। हालांकि कुछ किसान संगठन इससे पीछे हट रहे हैं और आंदोलन वापस से रहे हैं।

तो वहीं कुछ का कहना है कि वो आंदोलन जारी रखेंगे। इसी बीच राजानीतिक बयान बाजी भी शुरू हो चुकी है। वहीं दिल्ली पुलिस (Delhi Police) गृहमंत्रालय के आदेश के बाद अब एक्शन मोड में आ गई है और हिंसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है। आज इस मामले में क्या कुछ हुआ पढ़ें अब तक के अपडेट्स-