गुलाबी शहर जयपुर में हुआ शादीशुदा खुशहाल जिंदगी में लव, सेक्स और धोखा, मामला जानकर उड़ जायेंगे होश

गुलाबी शहर जयपुर में लगभग 3 वर्ष पहले एक लड़की ने ढाबे वाले के साथ अवैध संबंधों के चलते अपने पति को मौत के घाट उतार दिया था। पति, पत्नी और वो वाली इस कहानी में पति को तो मार डाला गया लेकिन जयपुर पुलिस ने हत्यारिन पत्नी और उसके ब्वॉयफ्रेंड को भी पकड़ लिया। साथ में ब्वॉयफ्रेंड की सहायता करने वाले सह आरोपी को भी अरेस्ट कर लिया गया।

शादीशुदा खुशहाल जिंदगी में लव, सेक्स और धोखा वाली इस कहानी का अंत बीते कल को अदालत के फैसले से हो गया। एनडीपीएस अदालत ने हत्यार की आरोपी पत्नी आशा देवी को उम्रकैद की सजा सुना दी। ब्वॉयफ्रेंड रामवतार मीणा और इस मर्डर में उसका सहयोग करने वाले हरकेश मीणा को भी आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई।

बजाज नगर थाना पुलिस को 2016 में जयपुर के खादी ग्रामोद्योग के पास बाइक समेत एक युवक मृत मिला। पुलिस ने जांच शुरू की ओर मामला प्रेम प्रसंग के चलते हत्या का सामने आया। मृत युवक की पहचान नानूराम गुर्जर निवासी गणेशगंज टोडारायसिंह टोंक के रूप में हुई थी। पुलिस ने उसकी ही पत्नी आशा देवी, ब्वॉयफ्रेंड और उसके एक साथी को अरेस्ट कर लिया।

पुलिस जांच के दौरान पत्नी आशा देवी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए पूरी कहानी बयां की। उसके अनुसार नानूराम को उसी कमरे में मारा जहां वो पत्नी के साथ रहता था। मर्डर के बाद पत्नी के ब्वॉयफ्रेंड ने अपने साथी के साथ उसका शव बाइक से खादी ग्रामोद्योग के पास पटक गए।

तात्कालीन पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल के खुलासा किया था कि अरेस्ट आरोपी आशादेवी, उसके ब्वॉयफ्रेंड रामअवतार मीणा और उसके साथी हरकेश मीणा जो राजगढ़ अलवर के रहने वाले हैं ने ही नानू का मर्डर किया। ये मर्डर 8 सितंबर 2016 को हुआ था और उसी रात देर रात बजे बजाज नगर थाना पुलिस को गश्ती के दौरान युवक का शव मिला था।

जांच पड़ताल में सामने आया कि आशा देवी का 2013 से रामवतार से संपर्क था। रामवतार मीणा हाईवे पर ढाबा चलाता था और यूं ही एक दिन आशा देवी का फोन गलती से रामवतार के मोबाइल पर लग गया था। मिस्ड कॉल के बाद दोनों में बातचीत शुरू हुई थी और आगे चलकर ‘पति-पत्नी और वो’ वाले रिश्ते तक जा पहुंची। आशादेवी का पति नानू जयपुर में जॉब करता था और सुबह से शाम तक घर पर आशादेवी अकेली रहती थी। इस वक्त ब्वॉयफ्रेंड रामवतार का आना-जाना था। पति को जब शक हुआ तो उसे मारने का प्लान बना लिया गया।

पुलिस के मुताबिक, वारदात वाले दिन आशा देवी ने अपने ब्वॉयफ्रेंड और उसके साथी को कमरे पर बुलाया था। उन्होंने नींद में सो रहे नानू के सिर पर बेसबाल के डंडे से वार किए और मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद शव बाइक पर रखकर सड़क पर बाइक समेत पटक आए।