गुजरात में उत्तर हिंदुस्तानियों पर भीड़ के हमले होने के भय से कई लोगों ने छोड़ा राज्य

गुजरात में उत्तर हिंदुस्तानियों पर भीड़ के हमले होने के भय से कई लोग राज्य छोड़ चुके हैं. बताया जा रहा है कि अभी तक बिहार, यूपी  मध्यप्रदेश के 50 हजार लोग गुजरात छोड़कर जा चुके हैं. हालांकि गवर्नमेंट  पुलिस लोगों को सुरक्षा का आश्वासन दे रही है. लेकिन मुख्यमंत्री की अपील के बाद भी ये पलायन जारी है.
Image result for गुजरात में उत्तर हिंदुस्तानियों पर भीड़ के हमले होने के भय से कई लोगों ने छोड़ा राज्य

लोगों को रोकने के लिए अब पुलिस  कलेक्टर पहल कर रहे हैं. पुलिस  गवर्नमेंट ने उत्तर हिंदुस्तानियों से बोला है कि वह गुजरात में अपने व्यवसाय को जारी रखें. अभी शनिवार को अरावल्ली जिले के कलेक्टर एन नागराजन  पुलिस अधीक्षक मयूर पाटिल ने उत्तर इंडियन द्वारा लगाए स्टॉल पर जाकर पानीपुरी खाई.

लोगों में भरोसा कायम करने के लिए मुख्य सचिव जेएन सिंह ने कलेक्टरों को हिंदी भाषी लोगों के पास जाकर भरोसा कायम करने को बोला है. इसके लिए पुलिस भी सभी तरह के कोशिश कर रही है.

यह है मामला

उत्तर इंडियन गुजरात से पलायन कर रहे हैं. ऐसा 28 सितंबर को हुई घटना के बाद से हुआ. दरअसल उस दिन 14 महीने की एक बच्ची के साथ बलात्कार हुआ था. इस मामले में बिहार के युवक को अरैस्ट किया गया. उसके बाद से लोगों में उत्तर हिंदुस्तानियों के प्रति गुस्सा है. भीड़ ने उनपर कई हमले भी किए हैं. कई लोगों से तो उनकी भाषा  कहां से आए हैं, केवल इतना पूछकर हमले किए गए. बिना उनकी किसी गलती के. तो कई मामलों में मकान मालिकों ने खुद उन्हें घर खाली करने को कह दिया.