सोशल मीडिया पर चल रहे #MeToo कैंपेन में मल्लिका दुआ ने कहा, ‘कैंपेन के साथ हूं’

सोशल मीडिया पर चल रहे #MeToo कैंपेन में अब वेटरन जर्नलिस्ट विनोद दुआ का नाम सामने आया है। फिल्ममेकर निष्ठा जैन ने विनोद दुआ पर आरोप लगाया है कि 1989 में दुआ ने उनका पीछा किया था और उनपर हमला भी किया था। इस पूरे विवाद पर विनोद दुआ की तरफ से तो कोई बयान अभी तक सामने नहीं आया है, लेकिन उनकी बेटी और कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने इसपर स्टेटमेंट जारी किया है। मल्लिका ने एक बयान जारी कर आरोप लगाने वाली महिला से कहा कि वो इस कैंपेन के साथ हैं।

Image result for Me Too: पिता पर लगे यौन शोषण के आरोपों पर क्या बोलीं बेटी मल्लिका दुआ?

मल्लिका दुआ ने कहा, ‘कैंपेन के साथ हूं’

पिता पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों पर कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने एक बयान जारी किया है। मल्लिका ने सोशल मीडिया पर अपना बयान जारी करते हुए कहा कि अगर उनके पिता ने ऐसा किया है तो ये अस्वीकार्य और दर्दनाक है। ‘मैं इस कैंपेन और इसमें उठ रही आवाजों के साथ हूं लेकिन आपका इसमें मेरा नाम खींच लेना बहुत गलत है।’ मल्लिका ने आगे ट्रोल्स पर निशाना साधते हुए लिखा, ‘सभी भक्त और राइटविंग ट्रोल्स, और वो लोग जो इसे मेरे बारे में बना रहे हैं, दफा हो।’

‘ये मेरी लड़ाई नहीं है, मेरे पिता की है’

मल्लिका ने लिखा कि वो अभी भी पीड़ितों के साथ इस लड़ाई में खड़ी हैं। ‘ये मेरी लड़ाई नहीं है। ये मेरी जिम्मेदारी या बोझ नहीं है। मैं इसे अपने समय पर अपने तरीके से डील करूंगी। अपने मनोरंजन के लिए महिलाओं को बयान देने पर मजबूर न करें। मैं इस कैंपेन के साथ हूं और इसके आदर्शों को किसी को खत्म नहीं करने दूंगी।’ मल्लिका ने लिखा कि ये उनके पिता की लड़ाई है। वो अपने पिता के साथ खड़ी हैं और उन्हें खुद ये लड़ाई लड़ने देंगी।

फिल्ममेकर निष्ठा जैन ने लगाए हैं विनोद दुआ पर आरोप

फिल्ममेकर निष्ठा जैन ने वेटरन जर्नलिस्ट विनोद दुआ पर संगीन आरोप लगाए हैं। निष्ठा ने अपने फेसबुक पर एक लंबा पोस्ट लिखकर कहा है कि मुझे देखते ही विनोद दुआ ने एक बार घटिया और सेक्सुअल जोक मारा था। निष्ठा ने लिखा को विनोद दुआ आज यौन उत्पीड़न मामलों को समझाने के लिए कई प्रोग्राम करते हैं, लेकिन उन्हें पहले अपने अतीत में भी झांकना चाहिए। फिल्मकार निष्ठा जैन ने 1989 में अपने साथ हुई इस घटना का जिक्र किया है।