गाय के गोबर के सामने फ़ैल हुई कार की AC, जानिए कुछ इस तरह से

मई का महीना समाप्त होने को है  गर्मी भी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. भीषण गर्मी  लू के पश्चिम  उत्तर हिंदुस्तान में दोपहर के वक्त निकलना कठिन हो गया है. गर्मी से बचने के लिए लोग तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. इसी सिलसिले में एक अजीबोगरीब वीडियो वायरल हो रहा है.
वायरल वीडियो में एक कार मालकिन ने अपनी गाड़ी को ठंडा रखने के लिए गौ माता के गोबर से रंग दिया है. सोशल मीडिया में गोबर से लीपी हुई इस कार की फोटो खूब वायरल हो रही हैं.
फेसबुक उपभोक्ता रुपेश गौरंग दास ने गोबर से रंगी कार की फोटोज़ पोस्ट करते हुए लिखा कि गौ माता के गोबर का इससे ठीक प्रयोग अब तक मैंने नहीं देखा. 45 डिग्री सेल्सियस की गर्मी को मात देने के लिए  अपनी गाड़ी को गर्मी से बचाने के लिए सेजल शाह ने अपनी कार को गौ माता के गोबर से रंग दिया है.
इस पोस्ट पर लोग सवाल पूछ रहे हैं कि गोबर की दुर्गंध से बचने के लिए कार के अंदर बैठे लोग कैसे बचते हैं. वहीं दूसरे उपभोक्ता ने पूछा कि गोबर की कितनी लेयर का प्रयोग कार को ठंडा रखने के लिए रंगने में कार्य किया है.
बता दें कि हिंदुस्तान के ग्रामीण इलाकों में घरों को ठंडा रखने के लिए गौ माता के गोबर से लीपे जाते है. सैकड़ों सालों से जमीन को लेपने के लिए गौ माता के गोबर का प्रयोग किया जाता रहा है.