गायक हनी सिंह के इस गाने पर पंजाब महिला आयोग ने की कार्रवाई की मांग, अब गाने में…

गायक हनी सिंह के गाने ‘मखना’ को लेकर पंजाब महिला आयोग ने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन ने मनीषा गुलाटी ने बताया है कि हनी सिंह को उनके ‘मखना’ गाने के लिगयाए नोटिस भेजा है।

गाने में महिलाओं के लिए कथित अश्लील शब्दों के इस्तेमाल के लिए ये नोटिस भेजा गया है। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ जल्दी ही एफआईआर की जाएगी। आयोग ने इस पर स्वत: संज्ञान लिया है, साथ ही राज्य सरकार को भी कार्रवाई के लिए लिखा है।

मनीषा गुलाटी ने हनी सिंह पर कार्रवाई के लिए पंजाब के गृह सचिव और डीजीपी को चिट्ठी लिखकर गाने पर बैन लगाने को कहा है।उन्होने कहा कि हमने पुलिस से मखना गाने में महिलाओं के लिए अश्लील शब्दों के इस्तेमाल को लेकर सिंगर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को कहा है। आयोग ने 12 जुलाई तक पुलिस से इस पर स्टेटस रिपोर्ट भी मांगी है।

हनी सिंह और नेहा कक्कड़ का गाया ये गाना कुछ महीने पहले रिलाज हुआ था। इसे हनी सिंह ने लिखा है। गाने में कथित तौर पर महिलाओं के लिए कथित अश्लील लाइनें हैं। मनीषा गुलाटी के मुताबिक, इस गीत में हनी सिंह ने खुद को ‘वूमेनाइजर’ बताते हुए महिलाओं के चरित्र को लेकर अपमानजनक टिप्पणियां की हैं।