क्रिसमस पर ओवरटाइम करने वाले भारतीय मूल के पुलिस ऑफिसर की हत्या

अमेरिकी राज्‍य कैलिफोर्निया में 33 वर्षीय भारतीय मूल के पुलिस ऑफिसर रोनिल सिंह की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी। कॉरपोरल रोनिल की हत्‍या उस समय हुई जब वह एक ट्रैफिक पर खड़े थे। रोनिल क्रिसमस के मौके पर ओवरटाइम कर रहे थे और इसी समय उनकी हत्‍या हो गई। रोनिल, न्‍यूमैन पुलिस डिपार्टमेंट के साथ जुड़े थे। स्‍टैनिस्‍लॉस कांउटी के शेरिफ डिपार्टमेंट की ओर से उनकी हत्‍या पर बयान जारी किया गया है। इसमें कहा गया है, ‘रेडिया पर उन्‍होंने बताया था कि गोलियां चल रही हैं और इसके कुछ ही समय बाद उनकी हत्‍या हो गई।’ अब बयान के आधार पर ही इस घटना की जांच की जा रही है।

घटना की जांच शुरू

पुलिस डिपार्टमेंट की ओर से बताया गया है कि कई एजेंसियों की ओर से मदद के लिए हाथ बढ़ाए गए और घटनास्‍थल पर रोनिल का गोलियों से छलनी शव मिला था। रोनिल को पास के अस्‍पताल ले जाया गया और यहां पर उन्‍हें मृत घोषित कर दिया गया। कहा जा रहा है कि पुलिस के आने से पहले ही संदिग्‍ध वहां से निकल गए थे। विभाग की ओर से घटना की जांच की जा रही है और सर्विलांस से जुड़ी फोटोग्राफ्स भी जारी की गई हैं। इन तस्‍वीरों में संदिग्‍ध और उनकी गाड़ी नजर आ रही है। फोटाग्राफ्स के आधार पर संदिग्‍ध की पहचान से जुड़ी जानकारियां हासिल की जाएंगी। कैलिफोर्निया हाइवे पेट्रोल (सीएचपी) ने संदिग्‍ध को एक लैटिन मूल का व्‍यक्ति बताया है।

फिजी के रहने वाले थे रोनिल

रोनिल सिंह न्‍यूमैन पुलिस डिपार्टमेंट के ऐसे वेटरन थे जिनके पास सात वर्ष से ज्‍यादा का अनुभव था। उन्‍हें एक कैनाइन ऑफिसर के तौर पर असाइन किया गया था। न्‍यूमैन पुलिस डिपार्टमेंट में आने से पहले वह मर्स्‍ड काउंटी शेरिफ के डिपार्टमेंट थे। रोनिल के घर पर उनकी पत्‍नी अनामिका और पांच माह का बेटा है। केसीआरए3 न्‍यूज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सिंह फिजी के रहने वाले थे और एक शरणार्थी के तौर पर अमेरिका आए थे। स्‍टैनिस्‍लॉस कांउटी के शेरिफ डिपार्टमेंट के प्रवक्‍ता राज सिंह ने बताया है कि वह ऑफिसर रोनिल सिंह को जानते थे।