कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट, सफाईकर्मी से लेकर स्वास्थ्यकर्मी को हुआ…

हालांकि इलाज के बाद इन सफाईकर्मियों की तबीयत में सुधार देखने को मिल रहा है, लेकिन इसके कारण एक बार के लिए पूरे अस्पताल में हड़कंप की स्थिति बन गई।

 

साथ ही अब अन्य लोग भी वैक्सीनेशन को लेकर भ्रम की स्थिति में नजर आ रहे हैं। हालांकि डॉक्टरों का दावा है, कि वैक्सीन में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं है। छोटे-मोटे साइड इफैक्ट का सामने आना आम बात है।

वहीं दूसरा मामला डिंडौरी से सामने आया है जहां एक सफाईकर्मी को कोरोना वॉरियर बताकर सरकार ने कोरोना की वैक्सीन लगवा दी, लेकिन शायद वह वैक्सीन इन लोगों के लिए फायदे की जगह नुकसान लेकर आई और डिंडोरी जिले में इसके कारण एक दो नहीं बल्कि 4 सफाईकर्मियों की तबीयत अचानक ही बिगड़ गई।

वैक्सीनेशन के बाद बिगड़े हालात को देखकर डॉक्टर्स के बीच ह़ड़कंप मच गया और आनन- फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अस्पताल में भी जब हालात काबू होते नजर नहीं आए तो उन्हें रिएक्शन रोकने के लिए इंजेक्शन लगाए गए।

पहला मामला राजगढ़ जिले से सामने आया है जहां जिला चिकित्सालय में पदस्थ डॉ आकांशा सिंह का है जिन्होंने शनिवार को खुद को कोविड वेक्सीन लगवाया था लेकिन वैक्सीनेशन के बाद उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई।

कुछ देर बाद ही आंखे लाल होने के साथ घबराहट होने लगी। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेजा गया लेकिन रात 10 बजे अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई।

जहां देर रात फिर से उन्हें एडमिट किया गया। इस दौरान आकांक्षा ने बताया कि घर पर तबीयत बिगड़ने के बाद उन्होंने कोविड हेल्प सेंटर पर भी फोन लगाया लेकिन वहां से उन्हें कोई मदद नहीं मिली उधर विशेषज्ञ इस तरह के इफैक्ट को सामान्य बता रहे हैं।

देश भर के साथ-साथ मध्य प्रदेश में भी शनिवार को सफाई कर्मी को टीका लगाकर कोरोना टीकाकरण की शुरुआत की गई। इस अभियान के तहत पहले दिन शाम पांच बजे तक प्रदेश के 150 टीकाकरण केन्द्रों पर 9,564 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया।

लेकिन राज्य के दो अलग अलग शहरों से वैक्सीन लेने दो लोगों की तबीयत बिगड़ने का मामला सामने आया है। जिसके बाद कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों के दिलों में डर बैठ गया है।