कोरोना टीका लगवाने के बाद बिगड़ी नर्सों की तबियत, होने लगा ऐसा…

जानकारी के मुताबिक, वैक्सीनेशन कराने वाली तीनों बीमार नर्सों में रानी की हालत ज्यादा खराब है। उसे बुखार के साथ साथ सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही है।

बता दें कि, बैतूल निवासी रानी को शनिवार के दिन वैक्सीन लगाया गया था। उसके बाद उसे आधे घंटे के लिये ऑब्जर्वेशन में रखा गया, जहां किसी भी तरह के कॉम्प्लिकेशन सामने न आने पर वो दोबारा ड्यूटी पर लौट गई।

नर्स के मुताबिक, दोपहर करीब 2 बजे बाद उसका जी घबराने लगा और शाम होने तक सांस लेने में तकलीफ भी होने लगी। वहीं, महिमा ने भी बताया कि, उसे लूज मोशन के साथ-साथ बुखार आ गया।

वैक्सीनेशन कराने के बाद तीन स्टाफ नर्सें जिनमें रानी, महिमा और सुमन बहरिया को तबीयत खराब होने के बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

नर्सों की खबर लगते ही डॉक्टर और जिले के टीकाकरण अधिकारी पहुंचे और तीनों का चेकअप किया। इसके बाद डॉक्टरों ने नर्सों को घर पर आराम करने की सलाह दी है।

दुनियाभर में कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस पर विजयी पाने के लिये भारत ने वैक्सीनेशन अभियान शुरु कर दिया है। इसी तर्ज पर 16 जनवरी से मध्य प्रदेश में भी वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

वैक्सीनेशन अभियान के तहत शनिवार को उज्जैन में भी 5 अलग-अलग सेंटरों पर इसकी शुरुआत हुई। लेकिन, वैक्सीनेशन को 24 घंटे बीते भी नहीं थे कि, टीका लगवाने वाली स्टॉफ की 3 नर्सों की तबियत बिगड़ गई। बीमार नर्सों को उल्टी, दस्त, बुखार, जी घबराना और सांस लेने में तकलीफ होने की तकलीफ आ रही है।