किसानों को लेकर राहुल गांधी ने दिया ये बड़ा बयान, कहा सिर्फ उद्योगपति हैं मोदी सरकार के…

राहुल गांधी किसान आंदोलन के चलते लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने कहा था कि किसान आंदोलन ‘सत्य और असत्य की लड़ाई’ है.

उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम जनता से किसानों के साथ खड़े होने की अपील की थी. पिछले हफ्ते राहुल गांधी ने कहा था कि देश के कृषक पंजाब के किसानों के बराबर आय चाहते हैं, लेकिन केंद्र सरकार उनकी आय बिहार के किसानों के बराबर करना चाहती है.

कांग्रेस नेता ने जो ग्राफ साझा किया उसके मुताबिक, पंजाब में प्रति किसान औसत आय 2,16 ,708 रुपये (वार्षिक) है जो देश में सबसे ज्यादा है. इस ग्राफ में यह भी दर्शाया गया है कि बिहार में प्रति किसान औसत आय 42,684 रुपये (वार्षिक) है जो देश के कई राज्यों के मुकाबले बहुत कम है.

बता दें कि तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. पंजाब और हरियाणा के हजारों किसान पिछले 19 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे हैं. इसकी वजह से सिंघु, टीकरी, गाजीपुर जैसे बड़े बॉर्डर बंद पड़े हैं.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi on Farmers Protest) ने लिखा, ‘मोदी सरकार के लिए असंतुष्ट छात्र देशद्रोही हैं, चिंतित नागरिक शहरी नक्सली हैं, प्रवासी मजदूर कोविड वाहक हैं, रेप पीड़ित कोई भी नहीं हैं, विरोध कर रहे किसान खालिस्तानी हैं. और उद्योगपति सच्चे दोस्त हैं.’

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों (Farmers Protest) का जिक्र करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सिर्फ उद्योगपतियों को मोदी सरकार सच्चा दोस्त समझती है और छात्र, चिंतित नागरिकों, प्रवासी मजदूरों की वह चिंता नहीं करती.