किसानों आंदोलन का 46 वां दिन, शुरू होने जा रहा ये, भारी संख्या में नजर आई पुलिस

यह याद किया जा सकता है कि किसान संगठनों और सरकार के बीच 8 वें दौर की वार्ता से पहले, किसान नेता राकेश टिकैत ने उम्मीद जताई थी कि बातचीत के जरिए कोई समाधान निकाला जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। किसान तीनों कानूनों को वापस लेने की अपनी मांग पर अड़े रहे। जिसके कारण यह बैठक भी बेसिटा रही थी।

इस बीच, यह बताया जा रहा है कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने किसानों के आंदोलन के कारण गाजीपुर और चिल्ला सीमा के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, कोई भी आनंद विहार, डीएनडी, भोपड़ा और लोनी सीमा के माध्यम से दिल्ली में प्रवेश कर सकता है।

दिल्ली की सीमाओं पर किसान लगातार कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ रहे हैं। जबकि किसान इन कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं, सरकार उन्हें संशोधित करने के लिए तैयार है, लेकिन ऐसा करने से इनकार करती है। किसानों और सरकार के बीच अब तक 8 दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन कोई हल नहीं निकला है।

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 46 वां दिन है। ठंड और घने कोहरे के बीच किसान दिल्ली की सभी सीमाओं पर डटे हुए हैं। भीषण ठंड और बारिश के बावजूद केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है।