कावासाकी इंडिया ने अपनी शानदार स्पोर्ट्स बाइक को इस कीमत के साथ किया पेश

पॉपुलर मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी कावासाकी इंडिया ने हाल ही में अपनी नई 2019 निंजा जेडएक्स-6आर को देश में लॉन्च किया है। अब कंपनी ने इस बाइक की डिलिवरी ग्राहकों के लिए शुरू कर दी है। बता दें कि इस शानदार स्पोर्ट्स बाइक को 10.49 लाख रूपये एक्सशोरुम कीमत के साथ पेश किया है।

कावासाकी इंडिया द्वारा इस बाइक को लॉन्च से पहले अक्टूबर 2018 से ही बुकिंग लेना शुरु कर दिया था। भारत में फिलहाल इस सेगमेंट में कावासाकी निन्जा जेडएक्स-6आर ही इकलौती सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकल है। इस बाइक को बेबी निंजा जेडएक्स-10आर भी कहा जा रहा है। यह बाइक सड़कों और रेसट्रैक पर बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बनाई गई है। कावासाकी इंडिया ने निन्जा जेडएक्स-आर-6आर को अपडेटेड डिज़ाइन के साथ बदली हुई गियरिंग और क्विकशिफ्टर सामान्य तौर पर दिया है और इसे सिंगल सीटर बाइक के रूप में भारत में ही असेंबल किया जाएगा।

इस नई मोटरसाइकिल निंजा जेडएक्स-6आर के बारे में बात करते हुए कावासाकी मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर युताका यामाशिता ने कहा कि, हम इस बाइक को भारत में लॉन्च कर काफी खूशू महसूस कर रहे है जिसने वर्ल्ड एसएसपी रेसिंग कॉम्पिटिशन में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस बाइक ने दुनियाभर के रेसिंग कॉम्पिटिशन में अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

इस नई कावासाकी निन्जा जेडएक्स-6आर में शानदार 636 सीसी का इन-लाइन चार-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन बाइक को शानदार 126 बीएचपी पावर और 70.8 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक का इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है जिसमें नए तरीके की गियरिंग दी गई है।