कांस्‍टेबल पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास करे आवेदन

अप्लाई करने के लिए अन्य राज्यों के अथवा अनारक्षित कैटेगरी के उम्मीदवार डबल पेपर के 800/- रुपये जमा करेंगे और सिंगल पेपर के 600/- रुपये जमा करेंगे।

वहीं राज्य के आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवार डबल पेपर के 400/- रुपये और सिंगल पेपर के 300/- रुपये जमा करेंगे। भर्ती परीक्षा 06 मार्च को आयोजित की जाएगी जिसके लिए एडमिट कार्ड फरवरी में जारी किए जाएंगे।

कांस्टेबल रेडियो के 138 तथा कांस्टेबल जनरल ड्यूटी के 3862 के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं, 12वीं पास उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 33 वर्ष निर्धारित है तथा आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आयुसीमा में निर्धारित छूट भी है।

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने कांस्टेबल सिपाही तथा कांस्टेबल जनरल ड्यूटी के रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जारी सभी जरूरी जानकारियां देखकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 31 दिसंबर से शुरू होंगे तथा 14 जनवरी तक जारी रहेंगे। इसके बाद 19 जनवरी तक अपने एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन की सुविधा उपलब्ध रहेगी।