कमलनाथ सरकार के मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने के कारण, समर्थकों ने मचाया उत्पात

मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार के मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने के कारण एक विधायक के समर्थक सड़क पर उतर आए और जाम लगा दिया। करीब ढाई घंटे तक जाम लगा रहने से सड़क के दोनों तरफ तीन से चार किलोमीटर तक वाहनों की कतारें लग गई।

बता दें मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने तीन दिन की कड़ी मशक्कत के साथ अपना मंत्रिमंडल तय किया। मंत्रिमंडल में 28 विधायकों को शामिल किया गया। नए मंत्रियों को मंगलवार अपराहृन को राजभवन भोपाल में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने पद की शपथ दिलाई थी।

मंत्री नहीं बनाए जाने से सुमावली विधायक एदल सिंह कंसाना (MLA Aidal Singh Kansana) के समर्थक नाराज हो गए। खफा हुए समर्थकों ने मुरैना जिले के सरायछोला थाना इलाके में शाम करीब पांच बजे देवरीबाबा मंदिर के पास हाइवे पर जाम लगा दिया।

उन्होंने जाम लगाने के साथ-साथ वाहनों के टायरों में आग भी लगा दी। इससे हाईवे पर आवागमन बाधित हो गया और लोग वाहनों में फंस गए। इस बीच सूचना पाकर सरायछोला थाना पुलिस के अलावा लाइन से जाप्ता लेकर मौके पर पहुंची।

पुलिस ने जाम लगा कर प्रदर्शन कर रहे लोगों से समझाइश का प्रयास किया, मगर वे नहीं ​माने और सुमावली विधायक एदल सिंह कंसाना को मंत्री बनाए जाने की मांग करते रहे। इसके बाद कांग्रेस नेता मौके पर पहुंचे और समझाया तब कहीं जाकर कंसाना के समर्थकों ने जाम खोला और हाइवे पर ट्रैफिक बहाल हो सका।

अजब सिंह कुशवाह को किया था पराजित

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए 28 नवम्बर को मतदान हुआ था। 11 दिसम्बर को मतों की गणना की गई थी। इस बार के चुनाव में सुमावली विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ऐदल सिंह कंसाना ने 65455 वोट प्राप्त कर प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाह को 13313 मतों से पराजित किया था।