एयर होस्टेस को अपने VIP यात्रियों को खुश करने के लिए करना पड़ता है ये गंदा काम, एयर होस्टेस ने खोले ये राज़

यदि आपको भी प्लेन में सफर करना है तो आपको भी पता होना चाहिए कि विमान के भीतर को माहौल कैसा होगा, या फिर एयर होस्टेस आपके साथ कैसा बिहेव करेंगी। आज हम आपको कुछ ऐसा ही बताने जा रहे हैं जिसको जानकर आप भी दंग रह जाएंगे।

विमान की इकॉनमी क्लास में जहां आपको सामान्य ट्रीटमेंट मिलता है, तो वहीं दूसरी ओर बिजनेस क्लास में आपको कुछ ख़ास तरह से ट्रीट किया जाता है। इस अनुभव को सुखद बनाने में एयर होस्टेस की ख़ास भूमिका होती है, हाल ही में एक एयरहोस्टेज ने इस राज का खुलासा करते हुए बताया है कि, आखिर एक VIP कस्टमर को ट्रीट करने के लिए एयर होस्टेस क्या-क्या करना पड़ता है। बता दें कि, विमान में VIP कस्टमर को डील करने के लिए एयर होस्टेस को हमेशा अपने चेहरे पर स्माइल रखनी पड़ती है।

आपको ये भी बता दें कि इनको अपने चेहरे के मेकअप का ज्यादा ध्यान रखना पड़ता है जिससे वो प्रेजेंटेबल लगें। किसी भी एयर-होस्टेस को अपनी आईशैडो से लेकर आई लाइनर का बहुत ध्यान रखना पड़ता है, उन्हें थोड़े-थोड़े वक्त पर अपनी लिपस्टिक एडजस्ट करनी पड़ती है। एयर होस्टेसेज को एक एक ख़ास कंपनी की पहले से चुनी हुई लिपस्टिक का ही शेड लगाने की अनुमति होती है।