एक कुर्ता ने कराया जेल में बंद हत्यारे पति व पत्नी का तलाक, जानिये कैसे

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में तीन तलाक का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां जेल में बंद हत्यारोपी पति से मिलने पहुंची पत्नी को वहीं तीन तलाक दे दिया गया. पत्नी का कुसूर सिर्फ इतना था कि वह बकरीद पर पति के लिए नया कुर्ता पायजामा लेकर नहीं गई थी. पीड़ित पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

मामला मुरादाबाद के गजरौला थाना क्षेत्र का है. जहां नौनेर गांव में मुर्शीदा अपने पति जुल्फिकार उर्फ कलवा के साथ रहती थी. लेकिन वर्ष 2014 से उसका पति हत्या के एक मामले में मुरादाबाद जेल में बंद है. वह मेहनत मजदूरी करके अपने चार बच्चों का भरण पोषण करती है.

इस दौरान वह समय-समय पर अपने पति जुल्फिकार से मिलने के लिए जेल भी जाती है. मगर उसका पति उस पर शक करता है. अक्सर उसे ताने मारता है. हाल ही में बकरीद के दिन 11 अगस्त को वह अपने पति से मिलने मुरादाबाद जेल गई थी.

तंगी के चलते मुर्शीदा पति के लिए ईद-उल-अजहा पर पहनने के लिए नया कुर्ता पायजामा लेकर नहीं गई. जिस पर जुल्फिकार भड़क गया. उसे भला बुरा कहने लगा. पत्नी ने समझाने की कोशिश की तो गुस्साए पति ने उसे तीन तलाक दे दिया. पत्नी ने उसे देर तक समझाने की कोशिश तो वह उसके साथ गाली गलौच करने लगा.

बाद में पीड़िता वापस अपने गांव लौट आई. उसने गांव के ही निवासी साजिद और आसिफ को अपने पति के पास समझाने के लिए जेल भेजा, लेकिन उसका पति नहीं माना. आरोप है कि उसने एक कागज के टुकड़े पर तीन बार तलाक-तलाक लिखकर पत्नी को भेज दिया.

पति की इस हरकत से मुर्शीदा तंग परेशान हो गई. वह सीधे थाने पहुंची और आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए थाने जा पहुंची. लेकिन थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई. इसके बाद पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक को पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है.

रविवार को पुलिस अधीक्षक (SP) के आदेश पर गजरौला पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली. महिला की तहरीर के आधार पर तीन तलाक का मुकदमा दर्ज किया गया है. अब पुलिस मामले की जांच कर रही है.