एक रुपए का फटा नोट बना सकता है आपको करोड़पति, जानिए सबसे पहले…

यहां बिकने वाले कुछ नोट अलग कैटेगरी के भी हैं। इन नोटों में मिसप्रिंट वाले नोट भी हैं। कई नोटों में सीरियल नंबर नहीं हैं। उन नोटों की कीमत भी लाखों में है। यहां अलग-अलग तरीके के नोट की लिस्ट है जिनमें मिसप्रिंट, एरर, फैंसी नंबर्स, 786, 500, 1000 और 1 के दुर्लभ नोट शामिल हैं।

 

आमतौर पर तो हम कभी भी नोट को किसी दुकानदार या बैंक में देने से पहले उनका नंबर नहीं देखते हैं। लेकिन अगली बार आप किसी भी दुकानदार या बैंक में जमा करने से नोट को ध्यान से जरूर देख लें। हो सकता है वो नोट आपकी भी किस्मत बदलकर रातोंरात करोड़पति बना दे।

इसी तरह 1000 रुपये का नोट भी वेबसाइट पर बेचा जा रहा है। इसकी कीमत है 1 करोड़ रुपए। बेचने वाले का दावा है कि इस नोट पर प्रिंटिंग के समय इंक गिर गयी है और उसके सीरियल नंबर भी काफी दुर्लभ हैं।

ई-कॉमर्स वेबसाइट पर ही 100 रुपए के दो नए नोट दो लाख पचास हजार रुपए में बेचे जा रहे हैं। इन नोटों की खासियत ये हैं कि इनके सीरियल नंबर के आखिर में 786 और छह जीरो (000000) हैं।

एक रुपये की क्‍या वैल्‍यू होती है। आजकल के दौर में शायद कुछ भी नहीं। लेकिन क्‍या आपने कभी सोचा है कि 1 रुपए का नोट आपको करोड़पति बना सकता है।

ई-कॉमर्स वेबसाइट पर मोंटेक सिंह अहलूवालिया के सिगनेचर वाला 1 रुपये का नोट ग्यारह लाख रुपए में बेचा जा रहा है। इस वेबसाइट पर ज्यादातर नोटों की ही बोली लगाई जाती है, जो ज्यादा रुपए की बोली लगाएगा उसे ये नोट दिया जाएगा।

रोजमर्रा की जिंदगी में हमारे पास कई ऐसे नोट आते हैं जिसे हम दुकानदार को या बैंक में जमा कर देते हैं। इनमें से कई ऐसे नोट भी होते हैं जिनके सीरियल नंबर काफी दुर्लभ होते हैं। ये आसानी से नहीं मिलते। दुनिया भर में ऐसे बहुत से शौकीन हैं जिन्‍हें ऐसे नोट जमा करने का शौक है।

अगर आप के पास ऐसे ही खास नंबरों वाले नोट हों तो इन्हें बेचकर आप भी करोड़पति बन सकते हैं। आपको यह मौका एक ई-कॉमर्स वेबसाइट दे रही है। यहां आप 1 रुपये से 1000 रुपये तक के नोट को लाखों-करोड़ों में बेच सकते हैं।