एक बार फिर भारत पर भड़का चीन , कह डाली ये बात

भारत से चीनी ऐप पर लगाए गए प्रतिबंध हटाने की मांग करते हुए कहा है कि ये कदम विश्व व्यापार संगठन के नियमों के खिलाफ है. उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि भारतीय पक्ष चीन समेत सभी देशों के लिए बिना भेदभाव के बाजार में पहुंच सुनिश्चित करेगा और विश्व व्यापार संगठन के नियमों का उल्लंघन करने वाले कदमों को वापस लेगा.

 

नई दिल्ली में चीनी दूतावास के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हम राष्ट्रीय सुरक्षा के आधार पर चीनी पृष्ठभूमि वाली कंपनियों के ऐप पर बार-बार प्रतिबंध का कड़ा विरोध करते हैं।’

चीनी सरकार ने हमेशा अपनी कंपनियों को अन्य देशों के कानूनों और नियमों का पालन करने और नैतिकता दिखाने के लिए कहा है। हमें उम्मीद है कि भारतीय प्राधिकरण चीन सहित अन्य देशों की कंपनियों के लिए एक स्वच्छ और उचित कारोबारी माहौल प्रदान करेंगे, और विश्व व्यापार संगठन के नियमों के उल्लंघन में भेदभावपूर्ण नियमों को लागू नहीं करेंगे।

भारत ने 43 और चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। भारत के फैसले से चीन नाराज हो गया है। चीन ने कहा है कि भारत राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर अपने ऐप को निशाना बना रहा है। उन्होंने संबंधों में सुधार की धुन भी गाई और द्विपक्षीय व्यापार संबंधों को मजबूत करने के लिए खुली बातचीत की पेशकश की।