उत्तर प्रदेश में दिखा सीएम योगी के फार्मूले का असर , 24 घंटे में आए इतने मामले

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से शुक्रवार को बातचीत में कहा कि जिस प्रदेश में विशेषज्ञों ने मई में रोजाना जहां संक्रमण के 1 लाख मामले आने का पूर्वानुमान व्यक्त किया था वहां आज कुल मरीजों की संख्या 52 हजार है और यह सबकुछ जनता के सहयोग से संभाव हुआ है।

बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा, ‘यह सुखद है कि हमारे सर्वेक्षण में 68 फीसदी गांवों में शून्य संक्रमण होना पाया गया, लेकिन यह स्थिति बनी रहे, इसके लिए सावधानी जरूरी है।’ उन्होंने नवनिर्वाचित सभी प्रधानों को बधाई देने के साथ ही सभी को कठिन समय में साहस के साथ काम करने का मंत्र भी दिया। इस कार्यक्रम में प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद थी । बयान के मुताबिक, उन्होंने कहा, ‘हम कोरोना की दूसरी लहर से लड़ते हुए आज उस स्थिति में हैं.

जहां से सजगता, सतर्कता, सावधानी बहुत आवश्यक है। ग्राम प्रधान के रूप में आप सभी अपने-अपने गांवों की निगरानी समितियों के अध्यक्ष हैं। हमारी निगरानी समितियों ने अब तक बहुत ही अच्छा कार्य किया है, एक-एक घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग की, जरूरत के अनुसार उन्हें मेडिकल किट दिया।

लोगों के टेस्ट कराए, पृथकवास किया, निगरानी समितियों के पास इन्फ्रारेड थर्मामीटर हैं, सैनीटाइज़र हैं, अब आप की देखरेख में यह कार्य तेजी से और आगे बढ़ेगा।’ उन्होंने कहा कि गांव में बाहर से कोई भी आये उस पर नजर रखें, पूरी सजगता बरतें।

उन्होंने कहा कि हमारी स्वस्थ होने की दर बहुत अच्छी है तो संक्रमण दर एक से नीचे आ गई है। उन्होंने कहा कि यह कोरोना बहरूपिया है और धूर्त भी है।

सरकारी प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि डिजिटल माध्यम से नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान‍ों से बातचीत कर रहे मुख्यमंत्री ने उनसे खुद भी सजग रहने और अपने ग्राम वासियों को भी जागरूक करने का आह्वान किया।

 उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के थ्री टी टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट) फॉर्मूले का लगातार असर दिख रहा है। प्रदेश में कोरोना के मामले में तेजी से गिरावट देखी जा रही है।

पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कुल 3.30 लाख टेस्ट कराए गए जिसमें 2200 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं प्रदेश में रिकवरी रेट 96.01 प्रतिशत पहुंच गया है।