इस राज्य में 3 जून से खत्म होगा लॉकडाउन, सामने आई ये बड़ी खबर

कोरोना संक्रमण के वर्तमान दर को देखते हुए बहरहाल राज्‍य सरकार अब जनजीवन को सामान्‍य करने के लिहाज से 3 जून की सुबह छह बजे तक झारखंड में लागू लॉकडाउन को खत्म कर देगी.

संभव है कि तमाम बंदिशें और पाबंदियां भी हटा ली जाएं और बिना ई-पास के बेरोकटोक आवागमन शुरू हो जाए. इसके साथ ही जिले और राज्‍य में बसें चलाए जाने की घोषणा भी सरकार कर सकती है.

सरकार के सूत्रों के मुताबिक कोरोना की चेन टूटने के साथ ही सरकार जनता को राहत देने के मूड में है. हालांकि कहा गया है कि लॉकडाउन के नियमों में एक-दो नियम लागू रह सकते हैं या फिर धारा-144 को अभी आगे जारी रखा जा सकता है. झारखंड में लॉकडाउन हटाने पर अंतिम फैसला 1 जून को होगा.

झारखंड में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों के ताजा आंकड़ों में गांवों में स्‍वास्‍थ्‍य सर्वे में भी बेहद कम संख्‍या में ग्रामीणों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में अब कोरोना संक्रमण से मौतें भी कम हो रही हैं और खुशी की बात ये है कि अब पूरे राज्‍य में पॉजिटिविटी रेट 1 फीसद ही है.

शुक्रवार को झारखंड में कोरोना से संक्रमित 687 नए मरीज मिले हैं जबकि 1982 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए हैं और वहीं राज्य में 19 लोगों की मौत हुई है.

तीन जून के बाद झारखंड में लॉकडाउन खत्म हो सकता है और अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो सकती है. इसकी ये वजह है कि राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार के ताबड़तोड़ फैसलों से झारखंड में कोरोना वायरस का संक्रमण लगभग काबू में आ गया है और ऐसे में कोरोना के तेजी से घटते मामलों को देखकर संभावना जताई जा रही है कि राज्‍य में लॉकडाउन अब नहीं बढ़ेगा. बता दें कि वर्तमान में 3 जून तक यहां लॉकडाउन लगा हुआ है.