उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने बनाया ये नया प्लान, चल रही तैयारी

प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव में मिली जीत व हार विधानसभा चुनाव की रणनीति के लिए रूपरेखा तैयार करेगी. बीजेपी के प्रदेश महामंत्री एवं काशी क्षेत्र के नवनियुक्त प्रभारी सुब्रत पाठक ने केन्द्र व राज्य की बीजेपी सरकार की जमकर सराहना की.

सुब्रत पाठक का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार में देश व प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है.

पार्टी कार्यकर्ताओं को केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से जनहित में संचालित की जा रही योजनाओं का लाभ जन जन तक पहुंचाने के लिए कार्य करना चाहिए. आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनावो में योग्य व कुशल नेतृत्व वाले लोग चुनाव जीतकर आए, इसके लिए भाजपा पूरे दमखम के साथ पंचायत चुनाव लड़ेगी.

पंचायत चुनाव को लेकर प्रदेश बीजेपी की ओर से जिला इकइयों को निर्देश जारी किए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीते दिनों बनारस आये काशी क्षेत्र प्रभारी सुब्रत पाठक ने भी यह संकेत दिए थे.

इसके तहत शहरी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को पंचायत चुनाव के लिए गांवों की ओर कदम बढ़ाने के लिए निर्देशित किया था. बताया जा रहा है कि सुब्रत पाठक का साफ कहना था कि पंचायत चुनाव को पार्टी बेहद गंभीरता से ले रही है. इसे विधानसभा चुनाव से पूर्व सेमीफाइनल मैच के तौर पर देखा जा रहा है.

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Election) से पहले इस साल होने जा रहे पंचायत चुनावों (Panchayat Elections) को सत्ता का सेमीफाइनल माना जा रहा है. ऐसे में सभी दल ज्यादा से ज्यादा समर्थकों को चुनाव में विजय दिलाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं.

प्रदेश में सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी जिला स्तर पर अपनी तैयारियों में जुटी है. वाराणसी जिला इकाई ने पंचायत चुनावों की तैयारियों के तहत कार्य योजना तैयार कर ली है. योजना के तहत ठंड कम होते ही शहर में रहने वाले क्षेत्र और जिला भाजपा इकाई के पदाधिकारी गांव में प्रवास करेंगे.