अखिलेश यादव ने योगी सरकार पे साधा निशाना, कहा – कृषि कानूनों पर लोगों का…

अखिलेश यादव यहीं नहीं रूके, उन्होंने कहा, ‘हाल ही में एक सर्वे से साबित हुआ कि मुख्यमंत्रियों के कामकाज की लिस्ट में उत्तर प्रदेश का दसवां नंबर भी नहीं है। इससे स्पष्ट है कि भाजपा के मुख्यमंत्री अपनी जमीन खोते जा रहे हैं।

 

सीएम अपनी प्रशंसा में जो दावे करते रहे हैं, उनकी कलई भी इस सर्वेक्षण से खुल जाती है।’ किसानों को न तो धान का समर्थन मूल्य मिला है और न ही समय से भुगतान हुआ है। उसका धान 900 से 1100 रुपए में बिक गया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि अब किसानों का भाजपा से मोहभंग हो गया है। उन्हें विश्वास हो गया है कि उनके साथ किए गए वादे कभी पूरे नहीं होंगे। किसानों की आय दोगुनी करने का दावा करने वाली भाजपा सरकार ने जो कृषि कानून बनाया है.

उससे किसानों का कोई लाभ नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा लाया गया तीनों कृषि विधेयक किसान विरोधी है। इन कानूनों से आय दोगुनी होने के बजाए किसानों को फसल बेचने के लिए पूंजीपतियों का चक्कर काटना पड़ेगा। कृषि कानून से बाजार और खेत कुछ लोगों के कब्जे में रह जाएगी।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव  ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने यह निशाना वेब सीरीज ‘तांडव’ पर एफआईआर दर्ज होने के बाद साधा।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा वेब सीरीज तांडव पर इसलिए तांडव कर रही है क्योंकि सरकार नहीं चाहती है कि केंद्र सरकार के काले कृषि कानूनों पर लोगों का ध्यान बना रहे। यह बातें श्रावस्ती के चिंतन शिविर से गोंडा लौटते समय अखिलेश यादव ने बलरामपुर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।