65 साल बाद उत्तर प्रदेश में होने जा रहा ये , लोगो में दौड़ी ख़ुशी की लहर…

इन 6 वर्षों में इस मंत्रालय ने विकास कार्यों को हर जगह पहुंचाया. पहली बार जब केंद्रीय मंत्री गडकरी, गोरखपुर आए थे, तो बाईपास की आधारशिला रखी थी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजादी के बाद 65 वर्षों में जितने राजमार्ग बने, उससे अधिक पिछले 6 वर्षों में बने. इसके लिए मैं केंद्र सरकार के प्रति आभार व्यक्त करता हूं.

उन्होंने कहा कि वॉटर, पॉवर, ट्रांसपोर्टेशन और कम्युनिकेशन से यूपी विकसित होगा. उत्तर प्रदेश में रास्ते अच्छे होंगे तो उद्योग आएंगे, खेती को फायदा होगा नए रोजगार के अवसर सृजित होंगे और उत्तर प्रदेश सुखी एवं सम्पन्न राज्य बनेगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनका मानना है कि वॉटर, पॉवर, ट्रांसपोर्टेशन एंड कम्युनिकेशन ये 4 बातें ठीक प्रकार से विकसित होंगी तो उत्तर प्रदेश का विकास होगा.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश मजबूत कनेक्टिविटी से विकास के पथ अग्रसर है, यूपी की तस्वीर तेजी से बदल रही है. एक नई दृष्टि, एक नई ऊर्जा जो हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी है, उससे यशस्वी मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश तेजी से बदल रहा है.

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सड़कें ठीक होंगी तो नए उद्योग लगेंगे. इससे स्थानीय स्तर पर रोजगार के मौके बढ़ेगे. इसके लिए उत्तर प्रदेश में 2 लाख करोड़ रुपये की सड़क निमाज़्ण की परियोजनाएं चला रहे हैं.

उत्तर प्रदेश को 7477 करोड़ की 16 सड़क परियोजनाओं की सौगात मिली है. केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

केंद्रीय मंत्री गडकरी नई दिल्ली से वीडियो कांफें्रसिंग के जरिए तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के एनेक्सी सभागार से इस ऑनलाइन लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम से जुड़कर कार्यक्रम की अध्यक्षता की.