उत्तर कोरियाई में डोनाल्ड ट्रंप को देख रोने लगे ये लोग, जानिए ये है वजह

पहली बार किसी अमरीकी राष्ट्रपति ने उत्तर कोरियाई जमीन पर कदम रखकर इतिहास रच दिया है. बीते रविवार को डोनाल्ड ट्रंप दक्षिण कोरिया व उत्तर कोरिया के बीच असैन्य क्षेत्र में किम जोंग से मिलने पहुंचे थे.

उत्तर कोरियाई तानाशाह से इस मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. इन सबके के बीच अमरीकी राष्ट्रपति ने अपने एक बयान में बोला है कि वे जब उत्तर कोरिया की सीमा में प्रवेश कर रहे थे तो वहां की जनता की आंखों में आंसू थे.

ट्रंप ने बोला कि वह जब सीमा में प्रवेश कर रहे तो उन्होंने गौर किया कि बहुत से लोग कह रहे थे कि यह एक ऐतिहासिक पल है. उन्होंने वहां उपस्थित कई लोगों की आखों में आंसू दिखे.हालांकि इस मीटिंग को अमरीकी मीडिया ने ड्रामा बताया है.  बोलना है कि यह सिर्फ एक मास्टरपीस ड्रामा था. इस मीटिंग से ट्रंप को कुछ भी हासिल नहीं हुआ है.वहीं कुछ का बोलना है कि परमाणु निरस्त्रीकरण के मामले पर दोनों राष्ट्रों के बीच दोबरा से वार्ता की प्रारम्भ हो सकती है.

ट्रंप ने जोंग को ये निमंत्रण भेजा था

गौरतलब है कि दोनों नेताओं के बीच यह तीसरी मुलाकात है. इससे पहले वियतनाम व सिंगापुर में दोनों के बीच अहम बातचीत हो चुकी है. सिंगापुर के बाद वियतनाम में दोनों के बीच बहुत ज्यादा दूरियां आ गई थीं. इस मीटिंग में अमरीकी प्रस्ताव को उत्तर कोरिया ने मानने से मना कर दिया था. हाल ही में जी-20 सम्मेलन के दौरान ही ट्रंप ने ट्वीट कर बोला था कि वह दक्षिण कोरिया के लिए रवाना होंगे. यहीं से वह किम से मुलाकात करना चाहते हैं.