इस वारदात को अंजाम दे रही ये पीड़ित लड़की, एसिड अटैक का मास्टरमाइंड

 पहले लैब टेक्निशियन के चेहरे पर तेजाब फैंकने की घटना का मास्टमाइंड पीड़ित लड़की की मासी का बेटा ही निकला, जो भारतीय सेना का जवान है। पुलिस ने मासी के बेटे समेत तीन को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक की तलाश की जा रही है। कमिशनर पुलिस गुरप्रीत सिंह भुल्लर, डीसीपी जांच गुरमीत सिंह, एडीसीपी सिटी सुडन विजी ने पत्रकार वार्ता में बताया कि पिछले दिनों स्थानीय पीएपी चौक पर एक युवती के चेहरे पर एसिड फेंका गया था, जिसको स्थानीय जौहल अस्पताल दाखिल करवाया गया था। पुलिस ने इस मामले की बारीकी से जांच की तो सामने आया कि इस वारदात को अंजाम पीड़ित लड़की का मासी के बेटे ऊना निवासी ने दिया।


लड़की की शादी की बात चल रही थी, जिससे आरोपी काफी परेशान था। उसने अपने रिश्तेदार निवासी ऊना हिमाचल प्रदेश से बात की। वह लुधियाना में एक फैक्टरी में काम करता था। रिश्तेदार ने लुधियाना में ही दो लड़कों मनी पुत्र सोनू निवासी गंजा जैन कालोनी मोती नगर लुधियाना व प्रीत को लड़की पर एसिड फेंकने का ठेका दिया। जिसके लिए मनी व प्रीत ने 25 हजार रुपये की मांग की, जिसमें से पांच हजार रुपये अग्रिम दिये जा चुके थे और बाकी 20 हजार रुपये देने थे।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसारआरोपी रिश्तेदार और मासी का लड़का 26 जनवरी को ही जालंधर अपनी बाइक पलसर पर आ गए। उन्होंने मनी व प्रीत को लड़की का घर व उसको दिखाया। तीन दिन तक रोजाना चारों लोग लुधियाना से बाइक पर जालंधर आते रहे और लड़की की रेकी करते रहे।

29 जनवरी को मनी व प्रीत ने लुधियाना से टॉयलेट क्लीनर खरीदा था और जालंधर में पीएपी चौक पर लड़की के चेहरे पर फेंक दिया। इसके बाद चारों लोग लुधियाना फरार हो गए और वहां से मासी का लड़का बाइक पर ही हिमाचल चला गया। कमिशनर भुल्लर के मुताबिक आरोपी मासी का लड़का भारतीय सेना का जवान है और चोट लगने के कारण वह छुट्टी पर आया हुआ था।

पीड़ित लड़की उसकी सगी मासी की बेटी है, जिसके साथ उसका लंबे समय से अफेयर चल रहा था। लड़की अब आरोपी मासी के लड़के से बात भी नहीं करती थी और उसने उसका नंबर भी ब्लाक कर रखा था। जिससे आरोपी ने मासी की बेटी से बदला लेने की ठानी।