इस देश में हुआ हमला, उड़ गए लोग के चीथड़े…

बमियान प्रांत के पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता मोहम्मद रजा यूसुफी ने बताया कि यहां लगातार दो बम धमाके हुए हैं। अब तक इस हमले की किसी भी आतंकी संगठन की तरफ से जिम्मेदारी नहीं ली गई है।

घटना में तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने बताया कि इस घटना में उनका समूह संलिप्त नहीं था। बता दें कि आईएस से संबद्ध संगठन ने देश में अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों के खिलाफ युद्ध का ऐलान कर दिया है।

बताया जा रहा है कि बमियान प्रांत में सड़क के किनारे बम छिपाकर रखे गए थे, जिसमें विस्फोट होने से 14 लोग के चीथड़े उड़ गए, जबकि 45 लोग घायल हो गए।

इस मामले में गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने बताया कि बमियान प्रांत के बमियान शहर में मंगलवार दोपहर में हुए विस्फोट में 45 लोग घायल हो गए। इसके अलावा धमाके में कई दुकानें और गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

अफगानिस्तान एक बार फिर से बम धमाके की आवाज से गूंज उठा है। यहां पर बमियान प्रांत में कल यानी मंगलवार को एक बम बिस्फोट में एक यातायात पुलिस कर्मी समेत 14 लोगों की मौत हो गयी और 45 लोगों के घायल होने की खबर है।

बता दें कि यह घटना ऐसे वक्त में सामने आई है, जब सरकारी वार्ताकार और तालिबान के प्रतिनिधि सालों से जारी जंग को खत्म करने के लिए वार्ता कर रहे हैं।