भारत से तिलमिलाकर चीन ने किया ये काम , माहौल हुआ ख़राब…

चीनी दूतावास के प्रवक्ता जी रोंग ने कहा कि चीनी मोबाइल ऐप्स बैन करने के लिए भारत हमेशा राष्ट्रीय सुरक्षा का सहारा ले रहा है, जिसका हम सख्त खिलाफ है।

 

वहीं रोंग ने भारत से सभी चीनी ऐप्स पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने की बात कहा है। इसके अलावा चीन ने कहा कि आपसी दुश्मनी के को दूर रखकर विकास में एक-दूसरे का साथ दें।

भारत और चीन दोनों को ही द्विपक्षीय व्यापार और आर्थिक विकास के लिए साथ मिल आगे बढ़ना होगा और इसके लिए दोनों देशों के बीच सकारात्मक सोच और माहौल दोनों की आवश्यकता है।

भारत के 43 चीनी ऐप्स बैन किए जाने के बाद चीन तिलमिला उठा है। चीन का कहा है, “चीन राष्ट्रीय सुरक्षा के तहत चीनी ऐप्स पर भारत के प्रतिबंध के सख्त खिलाफ है और उम्मीद करता है कि भारत, चीनी दूतावास सहित सभी बाजारों को एक गैर-भेदभावपूर्ण व्यापारिक वातावरण प्रदान कर सकता है।“

भारत और चीन के बढ़ते तनातनी लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच चीन ने भारत द्वारा बैन किए गए 43 चीनी ऐप्स का कड़ा विरोध किया है। चीन ने कहा है कि चीन राष्ट्रीय सुरक्षा के तहत चीनी ऐप्स पर भारत के प्रतिबंध के सख्त खिलाफ है। चीन यह आशा करता है कि भारत समेत अन्य देश बिना भेदभाव के विश्व व्यापार संगठन के नियमों का पालन करेंगे।