इस कांस्‍टेबल ने कायम की इंसानियत की ऐसी मिसाल, जिसे सुनते ही राहुल गांधी ने की तारीफ

मध्‍य प्रदेश में होशंगाबाद के एक कांस्‍टेबल इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियों में हैं। इस कांस्‍टेबल ने इंसानियत की ऐसी मिसाल कायम की है, जिसने न सिर्फ एक व्‍यक्ति की जान बचा ली, बल्कि दूसरों के लिए उदाहरण भी पेश किया। इस कांस्‍टेबल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह एक घायल शख्‍स को अपने कंधे पर उठाए रेलवे ट्रैक पर दौड़ते नजर आ रहे हैं।

यह घटना मध्‍य प्रदेश के होशंगाबाद की बताई जा रही है, जहां एक व्‍यक्ति ट्रेन से गिरकर घायल हो गया था। पुलिस को 100 पर फोन कर घटना की जानकारी दी गई थी, लेकिन वहां तक गाड़ी का पहुंचना मुमकिन नहीं था और इसलिए उसे करीब 1.5 किलोमीटर पहले ही रोक दिया गया। इसके बाद कांस्‍टेबल पूनम बिल्लोरे एक अन्‍य सहकर्मी के साथ घटनास्‍थल के लिए पैदल ही चल पड़े।

घटनास्‍थल पर पहुंचने के बाद उन्‍हें एहसास हुआ कि वहां एंबुलेंस भी नहीं जा सकता। ऐसे में समय गंवाए बगैर उन्‍होंने घायल को अपने कंधे पर उठाया और रेलवे ट्रैक से होते हुए पुलिस वाहन तक पहुंचे। इसके बाद घायल शख्‍स को हॉस्‍पीटल ले जाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। घायल व्‍यक्ति का नाम अजीत बताया जा रहा है, जो पगधल रेलवे स्‍टेशन के पास एक ट्रेन से गिर गया था।