ज्यादा पसंद किया जा रहा इलेक्ट्रिक स्कूटर ATHER 450 , जाए कीमत और फीचर

OKINAVA I-PRAISE ओकिनावा का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी एडवांस फीचर से लैस है. इस स्कूटर को ट्रैक करने के लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन भी दिया गया है.

इस एप्लीकेशन से आप स्कूटर की बैटरी, चार्जिंग और सफर का डेटा पता कर सकते हैं. इस स्कूटर से मोबाइल चार्ज किया जा सकता है. इसमें 3.3 kWh की दमदार बैटरी है .

जो एक बार फुल चार्ज होने पर 160 किलोमीटर तक का सफर करा सकती है. करीब 4 घंटे में इसकी बैटरी फुल चार्ज हो जाती है. इस स्कूटर की कीमत करीब 1.15 लाख रुपये है.

ATHER 450 आकर्षक डिजाइन वाला यह इलेक्ट्रिक स्कूटर देश में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले स्कूटर में से एक है. यह काफी एडवांस फीचर से लैस है. इसे इंटरनेट और मोबाइल के साथ भी कनेक्ट किया जा सकता है.

स्कूटर में 2.4 kWh की बैटरी है, जो एक बार फुल चार्ज होने के बाद 75 किलोमीटर तक का सफर करा सकता है. इसकी बैटरी 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर की अधिकतम स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है. स्कूटर की कीमत करीब 1.6 लाख रुपये है.

देश और दुनिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने पर जोर दे रही हैं. इसके कई प्रमुख कारण हैं- पहला वायु प्रदूषण पर लगाम लगाना और दूसरा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि.

भारत में लोग अब इलेक्ट्रिक व्हीकल को खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं. आज आपको ऐसे ही चार इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं जो जबरदस्त फीचर्स के साथ बाजार में उतारे गए हैं. इनका बैटरी बैकअप काफी बढ़िया है और आप एक बार फुल चार्ज करने के बाद 70 से 80 किलोमीटर तक आराम से सफर कर सकते हैं.