इमरजेंसी लैंडिंग कराने पर इंडिगो की फ्लाइट से निकला धुआं

इंडिगो की एक फ्लाइट के कॉकपिट और केबिन से धुआं निकलने के बाद मंगलवार को अहमदाबाद में आपात लैंडिग कराने का मामला सामने आया है। जब इस फ्लाइट के क्रू ने असामान्य गंध महसूस की तो इसकी सूचना पायलट को दी, तब उसने अहमदाबाद एयर ट्रैफिक कंट्रोल को संदेश भेजकर एयरबस ए320 विमान की आपात लैंडिंग कराने का अनुरोध किया।

सूत्रों के अनुसार, उड़ान संख्या 6ई6373 को 1 जनवरी को अहमदाबाद में प्राथमिकता के आधार पर उतारा गया और इस कारण परिचालन प्रभावित नहीं हुआ। क्रू ने असामान्य सी गंध महसूस की थी और कोई ऑपरेशनल प्रभाव नहीं पड़ा था। विमान में मामूली तकनीकी खराबी थी, जिसे ठीक कर दिया गया। दरअसल, AAIB पहले ही जयपुर-कोलकाता फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की जांच कर रही थी।

इस विमान में 136 यात्री सवार थे, अचानक कॉकपिट और केबिन से धुआं निकलने पर कोलकाता में 11 दिसंबर को आपात लैंडिंग कराई गई थी। अधिकारियों द्वारा बताया कि केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने पहले पहले विमानों के सेफ्टी ऑडिट का निर्देश दे दिया है। बता दें कि इंडिगो के विमान 6ई-947 में 25 दिसंबर को एक यात्री टॉयलेट के भीतर सिगरेट पीने के बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था और इसको लेकर इंडिगो क्रू और यात्री में कहासुनी भी हुई थी।