इन राज्यों में बदला मौसम , मानसून दस्तक देने को तैयार

पंजाब के कई इलाकों में बुधवार रात को अचानक तेज आंधी के साथ बारिश हुई। वहीं गुरुवार सुबह भी पंजाब में कई इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने बिहार और राजस्थान में तेज हवाओं के साथ भी बारिश का अनुमान जताया है।

केरल में आमतौर पर मानसून 1 जून को पहुंचता है। IMD ने इससे पहले मानसून के यहां 31 मई या इससे चार दिन अधिक या पहले पहुंचने का अनुमान लगाया था, लेकिन 30 मई को उसने कहा था कि केरल मे अभी मानसून आने की स्थिति नहीं बनी है, यह 3 जून को दस्तक देगा। आईएमडी के अनुसार, मानसून के इस साल सामान्य रहने का अनुमान है।

केरल में बारिश में वृद्धि दर्ज की गई है जबकि दक्षिण अरब सागर के ऊपर निचले स्तरों में पछुआ हवाएं तेज होकर और गहरा गई हैं। मौसम विभाग के मुताबिक उपग्रह से ली गई तस्वीरों के अनुसार, केरल तट और उससे सटे दक्षिण-पूर्व अरब सागर में बादल छाए हुए हैं।

केरल में आज मानसून दस्तक देने वाला है और इसका असर उत्तर भारत के कई राज्यों में देखने को मिल रहा है। दिल्ली में जहां आज बादल छाए हुए हैं और मौसम विभाग ने यहां हल्की बारिश की संभावना जताई है वहीं पंजाब के कई जिलों में बुधवार रात से बारिश हो रही है।