इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए ये नया अपडेट किया जारी

फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी किया है. इंस्टाग्राम ने व्हाट्सऐप के स्टेटस प्राइवेसी फीचर को अपने यूजर्स के लिए जारी किया है.

इंस्टाग्राम यूजर्स भी यह तय कर पाएंगे कि उनकी इंस्टाग्राम स्टोरीज को कौन-देखेगा  कौन नहीं. इस प्राइवेसी लाभ यह होगा कि सिर्फ वही लोग आपके स्टोरीज को देख पाएंगे जिन्हें आप दिखाना चाहते हैं.

यदि आप भी एक इंस्टाग्राम उपभोक्ता हैं  इस फीचर को प्रयोग करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने इंस्टाग्राम ऐप को अपडेट करें. इसके बाद ऐप को ओपन करें  फिर अपनी प्राफाइल में जाएं  ‘Close Friends’ के विकल्प पर क्लिक करें. यहां से आप यह सेटिंग कर सकते हैं कि आपकी इंस्टाग्राम स्टोरीज कौन-कौन से लोग देखेंगे.

एक बार सेटिंग्स हो जाने के बाद आपकी इंस्टाग्राम स्टोरीज को आपको करीबी दोस्त ही देख पाएंगे. साथ ही आप यह भी जान पाएंगे कि किन-किन लोगों ने आपकी स्टोरीज को देख लिया है. इसकी जानकारी आपको ब्लू टिक के जरिए मिलेगी. इंस्टाग्राम का यह नया फीचर एंड्रॉयड  आईओएस दोनों यूजर्स के लिए शुक्रवार को जारी कर दिया गया है. ऐसे में आप अपने ऐप को अपडेट करके इस फीचर का आनंद ले सकते हैं.